scriptमगरमच्छ ने ई-रिक्शा से लगाई छलांग, सड़क पर मच गई अफरा तफरी | Crocodile Video jumps from e rickshaw chaos ensues on road | Patrika News
श्योपुर

मगरमच्छ ने ई-रिक्शा से लगाई छलांग, सड़क पर मच गई अफरा तफरी

Crocodile Video : सुनवई तिराहे पर गुरुवार को उस समय अफरा तफरी मच गई, जब यहां के ग्रामीण एक मगरमच्छ को रेस्कयू कर उसे ई-रिक्शा से ले जा रहे थे। इस दौरान चलते वाहन से अचानक मगरमच्छ ने सड़क पर छलांग लगा दी।

श्योपुरSep 13, 2024 / 01:32 pm

Faiz

Crocodile Video
Crocodile Video : मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के अंतर्गत आने वाले विजयपुर कस्बे के सुनवई तिराहे पर गुरुवार को उस समय अफरा तफरी मच गई, जब यहां के ग्रामीण एक मगरमच्छ को रेस्कयू कर उसे ई-रिक्शा से ले जा रहे थे। इस दौरान चलते वाहन से अचानक मगरमच्छ ने सड़क पर छलांग लगा दी। फिर क्या था, सड़क पर जिस किसी ने भी ये नजारा देखा वो दंग रह गया।
विजयपुर थाना इलाके के बड़ाखेड़ा गांव में रहने वाले पातीराम कुशवाह के घर में बने गड्ढे में एक मगरमच्छ घुस गया। सबसे पहले पातीराम की ही नजर मगरमच्छ पर पड़ी। गड्ढे में मगरमच्छ तैरता देख पातीराम भयभीत हो गया। इसके बाद उन्होंने आसपास के ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही इकट्ठे हुए ग्रामीण ने तत्काल वन विभाग की टीम को मगरमच्छ के संबंध में सूचित किया। लेकिन, रात होने के चलते विभाग का कोई भी सदस्य गांव नहीं पहुंचा। इसपर ग्रामीणों ने रातभर जागकर मगरमच्छ पर निगरानी की और आखिरकार सुबह खुद ही बिना कोई सुरक्षित उपकरणों के सिर्फ रस्सी की मदद से मगरमच्छ का रेस्क्यू कर लिया।

ई-रिक्शा से कूदकर भागने की कोशिश

बाद में ग्रामीण मगरमच्छ को ई-रिक्शा में रखकर विजयपुर एसडीएम कार्यालय लेकर पहुंचे। यहां मगरमच्छ ई-रिक्शा वाहन से अचानक कूद पड़ा, जिससे मंडी क्षेत्र में हड़कंप मच गया। हालांकि, मगरमच्छ रस्सियों से बंधा हुआ था। बाद में मगरमच्छ को ग्रामीणों द्वारा वन विभाग की टीम को सौंप दिया जहां से मगरमच्छ को सुरक्षित स्थान कूनो नदी में छोड़ दिया गया।
यह भी पढ़ें- School Holidays : 3 दिन के लिए स्कूलों की छुट्टी घोषित, भारी बारिश के रेड अलर्ट के चलते आदेश जारी

कूनो नदी में सुरक्षित छोड़ा गया

Crocodile Video
मामले को लेकर विजयपुर वन विभाग के एसडीओ आशीष बंसोड का कहना है कि, इस संबंध में हमें सूचना मिली थी, जिसके बाद विभाग की एक टीम मौके पर पहुंच गई। लेकिन जब तक रेस्क्यू दल के सदस्य पहुंचे, तबतक ग्रामीण ही बिना किसी सुरक्षा उपकरण के मगरमच्छ का सुरक्षित रेस्क्यू कर चुके थे। फिलहाल, मगरमच्छ को सफलतापूर्वक कूनो नदी में सुरक्षित छोड़ दिया गया है।

ग्रामीणों का आरोप

मामले में लोगों का आरोप है कि वनकर्मियों की लापरवाही के चलते गांव के लोगों ने खुद ही मगरमच्छ को रेस्क्यू करने का निर्णय लिया। बिना देरी किए उसे पकड़ने की वजह से किसी को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ।

Hindi News/ Sheopur / मगरमच्छ ने ई-रिक्शा से लगाई छलांग, सड़क पर मच गई अफरा तफरी

ट्रेंडिंग वीडियो