scriptयूपी के शामली में सामने आई थी हमास और इजराइल को लेकर भड़काउ पोस्ट, अब प्रशासन ने लगाई धारा 144 | Section 144 imposed in Shamli | Patrika News
शामली

यूपी के शामली में सामने आई थी हमास और इजराइल को लेकर भड़काउ पोस्ट, अब प्रशासन ने लगाई धारा 144

यूपी के शामली में दो लोगों ने माहोल बिगाड़ने की कोशिश की थी। इन्होंने हमास और इजराइल के बीच चल रहे युद्ध को लेकर भड़काउ स्टेटस लगाया था। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था। अब शामली में धारा 144 लागू की गई है।

शामलीOct 18, 2023 / 12:28 pm

Shivmani Tyagi

shamli_news_in_hindi.jpg

प्रतीकात्मक फोटो

त्योहारों को देखते हुए यूपी के शामली में प्रशासन ने धारा 144 लागा दी है। प्रशासन को खूफिया एजेंसियों से सूचना मिली है कि जिले में कुछ लोग महोल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। इसी आधार पर जिला मजिस्ट्रेट ने धारा-144 लागू करते हुए जिले में किसी भी तरह के प्रदर्शन, जलसे और अन्य सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। अब किसी भी कार्यक्रम में के लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। एक स्थान पर एक साथ सात या सात से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
हमास-इजराइल युद्ध को लेकर भी की गई थी भड़काऊ पोस्ट
शामली के कैराना से हाल ही में पुलिस ने दो लोगों के गिरफ्तार किया था। इन्होंने हमास और इजराइल युद्ध को लेकर भड़काऊ स्टेटस अपने सोशल एकाउंट पर अपलोड किया था। इस स्थिति के बाद खूफिया तंत्र ने प्रशासन को रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट में आशंका जताई है कि आगामी त्योहारी सीजन में कुछ लोग माहोल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इसी आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है।
जिलाधिकारी रविंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है। धारा 144 लागू होने के बाद अब शामली में कोई भी व्यक्ति अपनी मर्जीऩुसार सभा या जलसा नहीं कर सकेगा। लोग अपने साथ हथियार लेकर नहीं चल सकेंगे। कोई भी व्यक्ति कोई ऐसा भाषण या सभा नहीं करेगा जिससे किसी अन्य जाति धर्म के व्यक्ति को आघात पहुंचता हो। जिले की सीमा के अंदर किसी भी सार्वजनिक या सरकारी भवन के पास कोई भीड़ नहीं जुट सकेगी। कोई भी व्यक्ति धारदार हथियार, कृपाण चाकू आदि लेकर नहीं चल सकेगा। आवश्यकत वस्तुओं की आपूर्ति बाधित नहीं करेंगे और यातायात को बाधित नहीं करेंगे। इसके साथ कई शर्तें धारा 144 के साथ लागू हो जाती हैं।

Hindi News/ Shamli / यूपी के शामली में सामने आई थी हमास और इजराइल को लेकर भड़काउ पोस्ट, अब प्रशासन ने लगाई धारा 144

ट्रेंडिंग वीडियो