scriptयहां बेखौफ हैं अपराधीः छिंदवाड़ा के बाद सिवनी में भी पुलिसकर्मी की हत्या | firing on police party head constable shot dead during encounter | Patrika News
सिवनी

यहां बेखौफ हैं अपराधीः छिंदवाड़ा के बाद सिवनी में भी पुलिसकर्मी की हत्या

मध्यप्रदेश में बेखौफ हो गए हैं अपराधी, छिंदवाड़ा के बाद अब सिवनी में हेड कॉन्स्टेबल को गोली मारी…।

सिवनीJan 19, 2024 / 11:25 am

Manish Gite

seoni.jpg

 

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक एएसआई पर बुलेरो चढ़ाकर हत्या करने के 24 घंटे में ही सिवनी में भी बड़ी वारदात हो गई। यहां बदमाशों की फायरिंग में एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। गोली मारने वाला आरोपी भिंड का रहने वाला है। पुलिस बदमाश की तलाश में जुट गई है।

सिवनी में गुरुवार देर रात को इस घटना से सनसनी फैल गई। यहां बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग हो गई। गोली कांस्टेबल राकेश ठाकुर को लगी। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर रेफर किया गया। नागपुर में देर रात को उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार डूंडा सिवनी थाना क्षेत्र में गुरुवार रात 10 बजे अलग-अलग अपराधों में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम गई थी। पुलिस की टीम जब छिंदवाड़ा बायपास पर पहुंची, तो वहां एक अपराधी ने टीम पर फायरिंग कर दी। एक गोली हेड कांस्टेबल राकेश ठाकुर को लगी। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाला आरोपी और उसका एक साथी भिंड जिले के रहने वाले हैं। दोनों ही कुछ समय से मंडला जिले के नैनपुर में रह रहे थे।

एसपी राकेश सिंह के मुताबिक पुलिस की तीम सदस्यीय टीम चार आरोपियों को पकड़ने के लिए गी थी। टीम ने जब तीन आरोपियों को पकड़ लिया था, तब चौथे आरोपी ने उनके साथियों को बचाने के लिए फायरिंग कर दी। इसमें हमारे हेड कान्स्टेबल राकेश ठाकुर घायल हो गए ते। गोली चलाने के बाद आरोपी भागने में सफल हो गए। बाकी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया था. उनसे पूछताछ की जा रही है।

 

छिंदवाड़ा के शहीद के परिजनों को मिलेगी 1 करोड़ की राशि

इससे एक दिन पहले ही छिंदवाड़ा के परासिया में पेट्रोल पंप पर मारपीट कर भाग रहे आरोपियों को रोकने के प्रयास में एक पुलिसकर्मी की जान चले गई। माङुलझिरी थाने में पदस्थ 52 साल के एएसआई नरेश शर्मा ने बदमाशों की बोलेरो को रोकने की कोशिश की। आरोपियों ने उनके ऊपर ही गाड़ी चढ़ा दी। सीएम मोहन यादव ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त कर पुलिस कर्मी को शहीद का दर्जा दिए जाने और एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

 

सीएम मोहन यादव भी हुए दुखी

सीएम मोहन यादव ने ट्वीट संदेश में कहा था कि छिंदवाड़ा जिले में हृदय विदारक घटना में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मध्‍यप्रदेश पुलिस के जाबांज सिपाही एएसआई नरेश शर्मा जी का दु:खद निधन पीड़ादायक है। मैं परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। वीर पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही स्‍व. श्री शर्मा के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मध्यप्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Seoni / यहां बेखौफ हैं अपराधीः छिंदवाड़ा के बाद सिवनी में भी पुलिसकर्मी की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो