scriptSawai Madhopur News: दो साल से धूल फांक रही लाखों की एक्स-रे मशीन | Patrika News
सवाई माधोपुर

Sawai Madhopur News: दो साल से धूल फांक रही लाखों की एक्स-रे मशीन

Sawai Madhopur News: जिले के शिवाड़ कस्बे के सीएचसी में करीब दो ढाई साल पहले एक्सरे मशीन मंगवाई थी, लेकिन बाद में मशीन खराब हो गई। अब धूल फांक रही है।

सवाई माधोपुरOct 06, 2024 / 06:39 pm

Santosh Trivedi

xray machine
Sawai Madhopur News: जिले के शिवाड़ कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों की सुविधा के लिए लाखों रुपए की लागत से मंगवाई गई एक्सरे मशीन चिकित्सा अधिकारियों की अनदेखी से धूल फांक रही हैं। कस्बे के सीएचसी में एक्सरे मशीन में एक पार्ट लंबे समय से खराब है, लेकिन चिकित्सा महकमे की ओर से मशीन को ठीक नहीं कराया जा रहा है। इसका खामियाजा क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है। वहीं मरीजों को 50 किलोमीटर दूर सवाईमाधोपुर पहुंचकर एक्स-रे करवाना पड़ रहा है।

दो साल बीते, मशीन की नहीं ली सुध

कस्बे के सीएचसी में करीब दो ढाई साल पहले एक्सरे मशीन मंगवाई थी, लेकिन बाद में मशीन खराब हो गई। अब धूल फांक रही है। दो वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उसका कोई उपयोग नहीं हो रहा है। एक्स-रे मशीन अस्पताल के एक कमरे में ताले में बंद है।

निजी क्लिनिक व शहर में करवा रहे एक्स-रे


अस्पताल में एक्सरे की सुविधा नहीं मिलने से मरीजों को करीब 50 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय सवाईमाधोपुर या टोंक जाकर एक्स-रे करवाना पड़ रहा है। निजी अस्पताल में महंगे दामों में एक्स-रे कराने को मजबूर हैं। मशीन को चलाने के लिए रेडियोग्राफर भी नियुक्त है। इसके बावजूद भी मरीजों को एक्स-रे मशीन का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ


कस्बे के निवासी नीरज, सुधीर, राजेश कुशवाह ने बताया कि करीब ढाई साल पहले एक्सरे के लिए मशीन आई थी। लेकिन देखरेख के अभाव में अस्पताल के कक्ष में मशीन ताले में बंद है। ऐसे में मरीजों को कोई इलाज नहीं मिल रहा है।

इनका कहना है…

कस्बे की सीएचसी में एक्सरे मशीन में एक पार्ट खराब है। इसको लेकर हमने सीएमएचओ को पत्र लिखा है। बजट नहीं होने से मशीन को ठीक नहीं कराया जा रहा है। फिर भी हमारी ओर से एक बार मशीन को ठीक कराने का प्रयास किया जाएगा।
केके बंसल, बीसीएमओ, चौथकाबरवाड़ा

Hindi News / Sawai Madhopur / Sawai Madhopur News: दो साल से धूल फांक रही लाखों की एक्स-रे मशीन

ट्रेंडिंग वीडियो