scriptराजस्थान के इस जिले में प्रशासन नहीं माना तो निजी स्कूलों ने कर डाली छुट्टी, गणेश चतुर्थी पर पहली बार हुआ ऐसा | rajasthan district administration did not agree private schools declared holiday sawai madhopur | Patrika News
सवाई माधोपुर

राजस्थान के इस जिले में प्रशासन नहीं माना तो निजी स्कूलों ने कर डाली छुट्टी, गणेश चतुर्थी पर पहली बार हुआ ऐसा

राजस्थान के इस जिले में प्रशासन ने अवकाश नहीं किया तो निजी स्कूलों के राज्य स्तरीय संगठन स्कूल शिक्षा परिवार ने सामूहिक अवकाश घोषित कर दिया।

सवाई माधोपुरSep 07, 2024 / 11:41 am

Lokendra Sainger

राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में पहली बार जिला प्रशासन ने गणेश चतुर्थी पर अवकाश घोषित नहीं किया है, जबकि गणेश चतुर्थी पर अवकाश को लेकर कई सरकारी संगठनों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपे, लेकिन प्रशासन पर जूं तक नहीं रेंगी। ऐसे में गणेश चतुर्थी पर होने वाली परेशानियों एवं गणेश चतुर्थी के महत्व को देखते हुए निजी स्कूलों ने अपने स्तर पर अवकाश घोषित किया है।

कार्तिक अमावस्या पर घोषित किया अवकाश

जिला प्रशासन की ओर से कार्तिक कृष्ण अमावस्या पर अवकाश घोषित किया है। जबकि उस दिन जिले में कोई मेला भी नही है और न ही कोई विशेष आयोजन है। जबकि गणेश चतुर्थी पर त्रिनेत्र गणेश के मेले में देशभर से लाखों यात्री आते हैं, जो धार्मिक आस्था का प्रमुख केन्द्र है। इससे विभिन्न संगठनों सहित लोगों में रोष बना है। ऐसे में निजी स्कूल संचालकों ने अपने स्तर पर अवकाश घोषित किया है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस जिले में 10 सितंबर को रहेगी छुट्टी, स्कूल व सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद; जानें क्यों?

पहली बार हुआ ऐसा

निजी स्कूलों के राज्य स्तरीय संगठन स्कूल शिक्षा परिवार ने गणेश जी के लक्खी मेले पर सामूहिक अवकाश घोषित किया है। गणेश जी प्रथम आराध्य देव हैं। साथ ही सवाईमाधोपुर जिले सहित पूरे प्रदेश की जनता के आस्था के केन्द्र हैं। ऐसे में गणेश जी के समान में जिले के सभी निजी स्कूल संचालकों ने शनिवार को बंद रखने का निर्णय किया है। इस दौरान निजी संचालकों की हुई बैठक में संरक्षक देवेंद्र सिंह हाड़ा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुमताज अहमद, कमलेश शर्मा, रामविलास मीना, उमेश कुमार शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष पदम सिंह अमेरा, भगवान गुप्ता सहित संचालक मौजूद रहे।

फायदे के लिए नहीं किया घोषित

जानकारों के अनुसार इस बार जिला प्रशासन ने गणेश चतुर्थी पर सरकारी कर्मचारियों के फायदे को लेकर अवकाश घोषित नहीं किया है। इसका शिक्षक संगठन, अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ आदि ने विरोध भी किया है।

इनका कहना है…

जिले के इतिहास में पहली बार गणेश जी के मेले पर जिला प्रशासन की ओर से अवकाश घोषित नहीं किया गया। ऐसे में सभी निजी संचालकों ने शनिवार को स्कूलों को बंद रखने का निर्ण किया है।- दिलीप शर्मा, जिलाध्यक्ष, स्कूल शिक्षा परिवार सवाईमाधोपुर

Hindi News / Sawai Madhopur / राजस्थान के इस जिले में प्रशासन नहीं माना तो निजी स्कूलों ने कर डाली छुट्टी, गणेश चतुर्थी पर पहली बार हुआ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो