scriptसतना के इस गांव को मिली विद्युत सब स्टेशन की सौगात,2.32 करोड़ में होगा निर्माण | This village of Satna got power sub station | Patrika News
सतना

सतना के इस गांव को मिली विद्युत सब स्टेशन की सौगात,2.32 करोड़ में होगा निर्माण

पड़ुहार में स्थापित होगा ,उपकेंद्र का शिलान्यास आज

सतनाNov 09, 2019 / 12:49 am

Sukhendra Mishra

bijli company

This village of Satna got power sub station

सतना. लो वोल्टेज एवं अघोषित बिजली कटौती से परेशान बिरसिंहपुर सब स्टेशन से जुड़े बिजली उपभोक्ताओं को जल्द ही बिजली समस्या से राहत मिलने वाली है। विद्युत कंपनी ने बिरसिंहपुर सब स्टेशन का लोड बांटने के लिए पड़ुहार गांव में 33/11 केवी का नया विद्युत उपकेन्द्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। 2.32 करोड़ की लागत से स्थापित होने जा रहे विद्युत सब स्टेशन का भूमिपूजन एवं शिलान्यास शनिवार को मुख्य अतिथि चित्रकूट विधायक नीलांशू चतुर्वेदी द्वारा किया जाएगा। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी वृत्त सतना के अधीक्षण यंत्री जीके द्विवेदी ने बताया कि भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद पंचायत मझगवां के अध्यक्ष ओंकार सिंह करेंगे। कार्यक्रम कमलेश मिश्रा एवं पडुहार ग्राम पंचायत की सरपंच रामकली साकेत की उपस्थिति में संपन्न होगा।
50 गांवों को मिलेगा लाभ
अधीक्षण यंत्री ने बताया, अभी तक क्षेत्र के लगभग 125 गांवों में बिरसिंहपुर सब स्टेशन से विद्युत की आपूर्ति होती थी। इससे इस उपकेंद्र में लोड अधिक होने के कारण कई गांव लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे थे। सब स्टेशन से अधिक गांव जुड़े होने के कारण 11 केवी में फाल्ट होने पर पूरे सब स्टेशन की बिजली गुल हो जाती थी। क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को इस समस्या से राहत देने पडु़हार में नए विद्युत उपकेन्द्र की स्थापना की जा रही। इसके चालू होने से क्षेत्र के 50 गांव इस केंद्र से जुड़ जाएंगे। नए उपकेंद्र से 11 केवी के तीन फीडर निकाले जाएंगे।

Hindi News/ Satna / सतना के इस गांव को मिली विद्युत सब स्टेशन की सौगात,2.32 करोड़ में होगा निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो