scriptपुणे-दानापुर एक्सप्रेस में सीट को लेकर विवाद, देर तक चला हंगामा, एक हिरासत में | Controversy over seat sharing in Pune Danapur express 12149 train name | Patrika News
सतना

पुणे-दानापुर एक्सप्रेस में सीट को लेकर विवाद, देर तक चला हंगामा, एक हिरासत में

सतना में जीआरपी व आरपीएफ ने यात्रियों के लिए बयान

सतनाMay 31, 2019 / 01:21 pm

suresh mishra

Controversy over seat sharing in Pune Danapur express 12149 train name

Controversy over seat sharing in Pune Danapur express 12149 train name

सतना। पुणे-दानापुर एक्सप्रेस (12149) में गुरुवार को यात्रियों के बीच सीट को लेकर विवाद हो गया। इसके चलते काफी देर हंगामा होता रहा। सूचना मिलने पर आरपीएफ व जीआरपी की टीमें मौके पर पहुंची और यात्रियों के बयान दर्ज किए। इस दौरान एक युवक को हिरासत में भी लिया गया। बताया गया कि एक परिवार ट्रेन के स्लीपर कोच में पुणे से इलाहाबाद तक का सफर कर रहा था। ट्रेन जब जबलपुर से रवाना हुई, तो कुछ युवक ट्रेन में चढ़े।
इस दौरान सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया। इस बीच एक यात्री ने रेलवे कंप्लेन नंबर पर फोन करते हुए विवाद की शिकायत कर दी। जिसके बाद मैहर से आरपीएफ व जीआरपी की टीम ट्रेन में पहुंची और संबंधितों के बयान दर्ज किए। इस दौरान एक युवक पर अभद्रता करने के आरोप लगे। जिसे सतना में उतार लिया गया। हालांकि, आरपीएफ व जीआरपी को लिखित रूप से विवाद की शिकायत सतना स्टेशन पर नहीं की गई है।
10 मिनट रुकी रही ट्रेन
शिकायत पर आरपीएफ व जीआरपी की टीम मैहर से सक्रिय हो गई थी। ट्रेन में ही यात्रियों के बयान भी दर्ज किए गए। उसके बावजूद सतना में ट्रेन को करीब 10 मिनट तक रोका गया। जानकारी अनुसार ट्रेन शाम 5.38 पर सतना पहुंची और 5.48 मिनट पर आगे की ओर रवाना हुई।
लगातार समस्या
ट्रेनों के स्लीपर कोच में अनाधिकृत व्यक्तियों के सफर करने की बात आम हो गई है। जिसके चलते आए दिन विवाद की स्थिति भी निर्मित होती है। लेकिन, यात्रियों द्वारा लिखित शिकायत नहीं होने के कारण अधिकारी भी पूरे मामले पर चुप्पी साधे रहते हैं। जबकि अनाधिकृत यात्रियों के सफर करने की जानकारी रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों को है।

Hindi News/ Satna / पुणे-दानापुर एक्सप्रेस में सीट को लेकर विवाद, देर तक चला हंगामा, एक हिरासत में

ट्रेंडिंग वीडियो