scriptRajasthan News : महंगाई की मार ! Saras डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम | Rajasthan News : Saras Dairy increases purchasing rates of milk | Patrika News
भीलवाड़ा

Rajasthan News : महंगाई की मार ! Saras डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

पशुपालक के बाड़े में आगजनी होने या किसी तरह का नुकसान होने पर 15 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। पहले यह राशि 7 हजार रुपए थी।

भीलवाड़ाJun 29, 2024 / 06:52 pm

जमील खान

Bhilwara Dairy : भीलवाड़ा जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड की संचालक मंडल की बैठक शुक्रवार को केवलचन्द जाट की अध्यक्षता में डेयरी सभागार में हुई। इसमें दुग्ध की क्रय दरों में वृद्धि करने का निर्णय किया। डेयरी प्रबंध संचालक बीके पाठक ने बताया कि संघ के कार्मिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले इसके लिए नए चिकित्सालय से पेनल तैयार करने का प्रस्ताव लिया गया। पशुपालक के बाड़े में आगजनी होने या किसी तरह का नुकसान होने पर 15 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। पहले यह राशि 7 हजार रुपए थी।
वरिष्ठ नागरिक अनुग्रह योजना में मृत्यु उपरांत 20 हजार की सहायता दी जाएगी। पाठक ने बताया कि बूथ एजेंडों के ट्रेड मार्जिन में बढ़ोत्तरी करने तथा स्पर्श ट्रस्ट की बैठक में लिए निर्णयों का अनुमोदन किया गया। बैठक में संघ के भौतिक एवं वित्तीय प्रगति पर विचार किया। बैठक में संचालक मण्डल सदस्यों के साथ आरसीडीएफ से वित्तीय सलाहकार ललित कुमार वर्मा व उपरजिस्ट्रार अरविन्द ओझा भी मौजूद थे।

Hindi News/ Bhilwara / Rajasthan News : महंगाई की मार ! Saras डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

ट्रेंडिंग वीडियो