scriptरिश्वतखोर पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगे थे 5 हजार | Bribery Patwari arrested red handed had asked for Rs 5 thousand rupees for this work | Patrika News
सतना

रिश्वतखोर पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगे थे 5 हजार

लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है।

सतनाOct 20, 2023 / 07:41 pm

Faiz

bribery case

रिश्वतखोर पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगे थे 5 हजार

मध्य प्रदेश लगातार जारी लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई का खौफ रिश्वतखोर अफसरों और कर्मचारियों पर जरा भी नहीं पड़ रहा है। आलम ये है कि रोजाना प्रदेश के किसी न किसी सरकारी विभाग से ये रिश्वतखोर पकड़ाते रहते हैं। ताजा मामला सूबे के सतना जिले से सामने आया है। यहां लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है।

 

बता दें कि जिले की रामपुर बाघेलान तहसील में कार्यरत पटवारी संतोष कुमार सतनामी को लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार की सुबह पीके स्कूल के पीछे स्थित निवास एचआईजी 671 में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी पटवारी के कब्जे से रिश्वत के पांच हजार रुपए भी जब्त कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि पटवारी ने 28 वर्षीय युवक अजय कुमार पिता होरी लाल साहू निवासी ग्राम उमरिहा को उसके नाम दर्ज जमीन को कामता साहू के नाम दर्ज करने की धमकी दी थी। पीड़ित को धमकाकर पटवारी ने जमीन के दस्तावेजों में उसका नाम रखने के एवज में 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत रीवा लोकायुक्त एसपी गोलाप धाकड़ से कर दी।

 

यह भी पढ़ें- खनिज टीम को देख बीच सड़क पर रेत पटककर सरपट भागा ट्रैक्टर, देखें वीडियो


इस तरह रंगेहाथ धराया पटवारी

bribery case

शिकायत की तस्दीक करने के बाद टीम द्वारा बिछाए गए जाल के तहत पीड़ित ने पटवारी से लेनदेन की तारीख तय की और पटवारी से किश्तों में रकम देने का आग्रह किया। पटवारी ने उसे रुपए लेकर रीवा में पीके स्कूल के पीछे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित अपने निवास पर बुलाया। पहली किश्त के पांच हजार रुपए देने पीड़ित शुक्रवार को पटवारी के घर पहुंच गया। इस दौरान जैसे ही पटवारी ने रकम अपने हाथ में ली, पीछे से घेराबंदी कर खड़ी हुई लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर पटवारी को दबोच लिया।

 

यह भी पढ़ें- 5 दिनों से लापता था शख्स, तालाब में इस हाल में मिली लाश, जिसने भी देखा रह गया दंग


भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

फिलहाल, लोकायुक्त टीम ने आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु कर दी है। बता दें कि, ये कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े की 12 सदस्यीय टीम द्वारा की गई है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Satna / रिश्वतखोर पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगे थे 5 हजार

ट्रेंडिंग वीडियो