scriptSaharanpur : 48 मर चुके बदमाशों की निगरानी कर रही यूपी पुलिस, SSP ने थाना प्रभारियों से पूछा- क्या दूसरे लोक जाते हो | UP Police monitoring 48 dead history sheeters in saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

Saharanpur : 48 मर चुके बदमाशों की निगरानी कर रही यूपी पुलिस, SSP ने थाना प्रभारियों से पूछा- क्या दूसरे लोक जाते हो

यूपी पुलिस इस दुनिया को अलविदा कह चुके हिस्ट्रीशीटरों की भी निगरानी करती है। यह हम नहीं, बल्कि हिस्ट्रीशीटर बदमाशों का रिकॉर्ड कह रहा है। एसएसपी ने जिले भर के हिस्ट्रीशीटर बदमाशों का रिकॉर्ड मंगाया तो पता चला कि 48 ऐसे हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनकी मृत्यु हो चुकी है और पुलिस उनकी निगरानी भी कर रही है।

सहारनपुरSep 05, 2022 / 03:41 pm

lokesh verma

up-police-monitoring-48-dead-history-sheeters-in-saharanpur.jpg
आपको जानकर हैरानी होगी कि यूपी पुलिस इस दुनिया को अलविदा कह चुके हिस्ट्रीशीटरों की भी निगरानी करती है। यह हम नहीं, बल्कि हिस्ट्रीशीटर बदमाशों का रिकॉर्ड कह रहा है। बताया जा रहा है कि एसएसपी ने जिले भर के हिस्ट्रीशीटर बदमाशों का रिकॉर्ड मंगाया तो पता चला कि 48 ऐसे हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनकी मृत्यु हो चुकी है। इस पर थाना प्रभारियों से पूछा गया है कि जो लोग इस दुनिया में ही नहीं हैं, उनकी निगरानी पुलिस दूसरे लोक में जाकर कर रही थी?
दरअसल, सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने पूरे जिले के हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की फाइल अपनी टेबल पर तलब की थी। इसके बाद उन्होंने कहा कि सभी हिस्ट्रीशीटर उन्हें एक साथ एक ही छत के नीचे सहारनपुर पुलिस लाइन में चाहिएं। उनके साथ मीटिंग की जाएगी और उनसे चर्चा की जाएगी। इस दौरान ऐसे जो भी हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनके खिलाफ पिछले 5 वर्षों से एक भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है, उनकी निगरानी को खत्म किया जाएगा, ताकि ये लोग अपने जीवन को सुधार सकें और एक नई शुरुआत कर सकें।
यह भी पढ़ें – कैबिनेट मंत्री ने दीपशिखा शर्मा को राज्य शिक्षक पुरस्कार से किया सम्मानित, जानें क्यों मिला ये इनाम

48 हिस्ट्रीशीटर की मृत्यु के बाद भी हो रही निगरानी

एसएसपी ने हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की फाइलों को तलब किया तो पता चला कि 400 ऐसे हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनके खिलाफ पिछले पांच वर्षों में एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है और ना ही उन पर कोई आरोप लगे हैं। इसी दौरान यह बात भी सामने आई कि जिले भर के कुल 1354 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों में से 48 ऐसे हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनकी मृत्यु हो चुकी है, लेकिन उनका रिकॉर्ड अभी भी फाइलों में चला रहा है और पुलिस उनकी निगरानी कर रही है।
यह भी पढ़ें – वैष्णो देवी दर्शन को जा रही महिला से चलती ट्रेन में पुलिस के जवान ने की छेड़छाड़

एसएसपी बोले- दूसरे लोक में जाकर पुलिस कर रही निगरानी?

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अब इन सभी थाना प्रभारियों से पूछा है कि क्या पुलिस इनकी निगरानी स्वर्ग लोक में जाकर कर रही थी? एसएसपी के आदेशों पर इन सभी 48 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की निगरानी तत्काल प्रभाव से बंद कर दी गई है और ऐसे 400 हिस्ट्रीशीटर बदमाश जिनके खिलाफ पिछले 5 वर्षों से एक भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। उनकी निगरानी भी बंद करने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

Hindi News / Saharanpur / Saharanpur : 48 मर चुके बदमाशों की निगरानी कर रही यूपी पुलिस, SSP ने थाना प्रभारियों से पूछा- क्या दूसरे लोक जाते हो

ट्रेंडिंग वीडियो