scriptकुत्ते के काटने से हुई व्यक्ति की मौत, लगी एंटी रेबीज की चारों वैक्सीन फिर भी नहीं बची जान | person died due to dog bite in Saharanpur even after taking all four anti-rabies vaccines | Patrika News
सहारनपुर

कुत्ते के काटने से हुई व्यक्ति की मौत, लगी एंटी रेबीज की चारों वैक्सीन फिर भी नहीं बची जान

Saharanpur: सहारनपुर में कुत्ते के काटने से दूधिया की मौत हो गई। हैरानी की बात यह है कि उन्होंने एंटी रेबीज की चारों वैक्सीन लगाई थी।

सहारनपुरOct 13, 2024 / 03:29 pm

Sanjana Singh

Saharanpur

Saharanpur

Saharanpur: सहारनपुर के देवबंद में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक को 15 दिन पहले कुत्ते ने काटा और उसने एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाई। इसके बाद भी नगर के मंगलौर रोड निवासी दूधिए की चंडीगढ़ अस्पताल में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई।
मंगलौर रोड स्थित पुलिस चौकी के निकट स्थित कॉलोनी निवासी अमित गोयल (30) दूध बेचने का काम करता है। 15 दिन पूर्व दूध सप्लाई के दौरान उसके मुंह पर कुत्ते ने काट लिया था। इसके बाद उन्होंने देवबंद स्थित सीएचसी में एंटी रेबीज की चारों वैक्सीन लगाई थी।
यह भी पढ़ें

खत्म हुई डासना मंदिर में आयोजित महापंचायत, हिरासत में कई लोग

उपचार के दौरान हुई व्यक्ति की मौत

बताया जाता है कि दो दिन पूर्व उन्हें तेज बुखार के साथ रेबीज के लक्षण उभरने लगे, जिस पर परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां से उसे चंडीगढ़ रेफर कर दिया। शनिवार को उपचार के दौरान अमित की मौत हो गई। अमित परिवार में अकेला कमाने वाला था। परिवार में पत्नी के अलावा दो छोटे बच्चे भी हैं।
यह भी पढ़ें

बाबा सिद्दीकी का हत्यारा निकला यूपी का शिवकुमार, मजदूरी करने वाले कैसे बन गए शूटर?

दूधिया को दी थी एंटी वैक्सीन के साथ एंटी सिरम लगवाने की सलाह

सीएचसी प्रभारी डॉ. अजय त्यागी ने बताया कि कुत्ते, सियार और भेड़िया आदि जंगली पशुओं का मुंह पर काटना लेबल-3 में आता है, जो कि सबसे खतरनाक होता है। बताया कि अमित गोयल को भी एंटी वैक्सीन के साथ एंटी सिरम लगवाने की सलाह दी गई थी। लेकिन, एंटी सिरम हर जगह नहीं मिलता। उन्हें तुरंत ही दिल्ली जाने की सलाह दी गई थी। लेकिन, उन्होंने एंटी वैक्सीन ही लगवाई। जिस कारण उनके रेबीज उभर जाने से मौत हो गई।

Hindi News / Saharanpur / कुत्ते के काटने से हुई व्यक्ति की मौत, लगी एंटी रेबीज की चारों वैक्सीन फिर भी नहीं बची जान

ट्रेंडिंग वीडियो