scriptKanwar yatra दस नई ट्रेन, 24 ट्रेनों में बढ़ाई जा रही रही बोगियां | Kanwar Yatra ten new trains increased stoppages of many trains | Patrika News
सहारनपुर

Kanwar yatra दस नई ट्रेन, 24 ट्रेनों में बढ़ाई जा रही रही बोगियां

Kanwar yatra हरिद्वार के पास वाले स्टेशनों पर बढ़ाए गए हैं ट्रेनों के स्टॉपेज

सहारनपुरJul 16, 2024 / 06:04 pm

Shivmani Tyagi

Special Train
( Kanwar yatra ) रेलवे ने कांवड़ियों के लिए चार ट्रेनों के रूट में विस्तार करते हुए इन्हे हरिद्वार तक बढ़ा दिया है। दस नई ट्रेनें शुरू करने की योजना है। इन ट्रेनों को मेला स्पेशल नाम से जाना जाएगा। कांवड़ियों की सुविधा के लिए रेलवे ( Indian Railways ) ने 14 ट्रेनों के स्टोपेज बढ़ाए हैं और कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 24 ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां जोड़ी जा रही हैं।

दिल्ली-शामली स्पेशल ट्रेन अब हरिद्वार तक ( Kanwar yatra )

कांवड़ मेले को देखते हुए रेलवे ( Indian Railways ) ने ट्रेन संख्या 04465 और 04466 का हरिद्वार तक विस्तार कर दिया है। यह ट्रेन अब दिल्ली जंक्शन से चलकर शामली होते हुए 21 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक हरिद्वार तक चलेगी। अभी तक यह ट्रेन दिल्ली और सहारनपुर के बीच ही दौड़ती थी। अब यह ट्रेन दिल्ली से हरिद्वार के बीच दौड़ेगी। इसी तरह से ट्रेन संख्या 04403 और 04404 सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन स्पेशल भी भी 22 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक दिल्ली से हरिद्वार के बीच चलेगी। अभी तक ये ट्रेन भी दिल्ली से सहारनपुर के बीच चलती थी।

ये होंगी कांवड़ मेला स्पेशल ट्रेन ( Indian Railways )

कांवड़ मेले को देखते हुए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। इनमें ट्रेन संख्या 04324 और 04323 हरिद्वार-दिल्ली जंक्शन-हरिद्वार मेला स्पेशल ट्रेन शामिल है। ये ट्रेन कांवड़ियों के लिए 29 जुलाई से लेकर दो अगस्त तक चलाई जाएगी। इसी तरह से ट्रेन संख्या 04330 और 04329 योग नगरी ऋषिकेश-दिल्ली जंक्शन को अब योग नगरी ऋषिकेश मेला स्पेशल के नाम से संचालित किया जाएगा। ये ट्रेन भी 29 जुलाई से दो अगस्त तक दौड़ेगी। इनके अलावा कांवड़ यात्रा के दौरान देहरादून एक्सप्रेस, ओखा-देहरादून, उज्जैनी एक्सप्रेस, इंदौर एक्सप्रेस, कोच्चीवली-योगनगरी और सुपर फास्ट ट्रेनों के स्टॉपेज ज्वालापुर, मोतीचूर और रायवाला स्टेशन पर बढ़ाए गए हैं।

Hindi News/ Saharanpur / Kanwar yatra दस नई ट्रेन, 24 ट्रेनों में बढ़ाई जा रही रही बोगियां

ट्रेंडिंग वीडियो