scriptExclusive: मासूम बच्चे के साथ लॉक डाउन में फसी रिक्शा चालक की पत्नी को IPS ऑफिसर ने कार से भिजवाया घर | IPS officer sent wife of a rickshaw driver, who was stuck in lockdown | Patrika News
सहारनपुर

Exclusive: मासूम बच्चे के साथ लॉक डाउन में फसी रिक्शा चालक की पत्नी को IPS ऑफिसर ने कार से भिजवाया घर

Highlights

मासूम बच्चे के साथ अंबाला में फंस गई थी सहारनपुर की वंदना
लॉक डाऊन में नहीं मिल रहा था सहारनपुर आने का काेई साधन
अंबाला एसपी अभिषेक जाेरवाल ने महिला काे परिवार से मिलवाया

सहारनपुरApr 27, 2020 / 02:48 pm

shivmani tyagi

ips_officer.jpg

ips officer

सहारनपुर। ढाई साल के मासूम के साथ सहारनपुर के एक रिक्शा चालक की पत्नी अम्बाला में फंस गई। लॉक डाउन-2 के निरीक्षण पर निकले अम्बाला एसपी ( IPS officers) अभिषेक जाेरवाल ने इस महिला काे उसके परिवार से मिलवाया और कार से सहारनपुर भिजवाया।
यह भी पढ़ें

शादी का सप्ना संजोए हजारों युवाओं की इम्मीदों पर लॉकडाउन ने फेरा पानी, पंडित बोले…

घटना दाे दिन पहले की है। अंबाला एसपी अभिषेक जाेरवाल लॉक डाऊन पार्ट-2 का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दाैरान उन्हाेंने एक महिला को धूंप में बच्चे के साथ सड़क किनारे बैठे देखा तो गाड़ी रुकवा ली। इन्हाेंने महिला से बच्चे के साथ सड़क पर इस तरह बैठने की वजह पूछी ताे महिला ने बताया कि उसके पति सहारनपुर में रिक्शा चलाते हैं और वह यहां लॉक डाउन में फंस गई है। उसके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह घर जा सके। इस पर आईपीएस अधिकारी ( IPS officers ) अभिषेक जाेरवाल ने माैके पर ही महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनिता काे माैके पर ही बुला लिया और महिला व इसके बच्चे काे घर तक पहुचाने के निर्देश दिए।

पति नहीं कर पाया रिक्शा का भी इंतजाम

बेहट अड्डे पर रहने वाले वंदना के पति अमित शर्मा रिक्शा चलाते हैं। अमित के पास अपनी रिक्शा तक नहीं वह हर राेज किराए पर बैट्री रिक्शा लेते हैं। अमित की पत्नी पिछले कई दिनों से अंबाला में फंसी हुई थी। शुक्रवार की शाम अमित काे अंबाला महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनिता का फाेन आया। उन्हाेंने अमित काे बताया कि उनकी पत्नी यूपी बार्डर सरसावा के शाहजहांपुर चेक पोस्ट तक छाेड़ा जा रहा है उधर से वह अपनी पत्नी काे लेने के लिए आ जाएं।
यह भी पढ़ें

Meerut: मौत के बाद बुजुर्ग की रिपोर्ट आयी कोरोना पॉजिटिव, परिवार के लोग बुखार की चपेट में

इस पर अमित सहारनपुर पुलिस से मिला और सहारनपुर पुलिस ने भी उसे शाहजहांपुर चेकपोस्ट तक रिक्शा का पास देने की बात कह दी लेकिन एक बार फिर मामला अटक गया। दरअसल अमित के अपनी रिक्शा नहीं थी और वह किराए पर रिक्शा लेता था। लॉक डाउन में रिक्शा मालिक ने उसे रिक्शा देने से इंकार कर दिया। यह बात वंदना के पति ने अंबाला पुलिस काे बताई जिसके बाद अंबाला एसपी ने महिला काे सहारनपुर उसके घर तक ही पहुंचवाने के निर्देश दिए।

पत्नी और बच्चे को देख भराई आंखें
लॉक डाउन में फंसी पत्नी और मासूम बच्चे को लेकर जब हरियाणा पुलिस सहारनपुर पहुंची तो अपनी पत्नी और बच्चे को आंखों के सामने देखकर रिक्शा चालक अमित की आंखें भर आई। हाथ जोड़कर अमित ने हरियाणा पुलिस का धन्यवाद किया ताे इस पर अंबाला महिला थाने से ‘दुर्गा शक्ति’ पीसीआर वैन में पहुंची एसआई जसविंद्र काैर और एएसआई सुमनलता ने कहा कि इसमें ध्न्य्वाद की काेई बात नहीं यह ताे उनका फर्ज था।

जानिए कौन हैं आईपीएस ऑफिसर अभिषेक जाेरवाल
अभिषेक जाेरवाल 2011 बैच के आईपीएस ऑफिसर (IPS officers ) हैं। मूल रूप से राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं और वर्तमान में वह अंबाला एसपी का पद संभाल रहे हैं। लॉक डाउन टू में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए वह भ्रमण पर निकले थे और इसी दौरान उन्होंने महिला को बच्चे के साथ सड़क किनारे बैठे हुए देखा तो वजह पूछी और जब महिला ने बताया कि वह सहारनपुर जाना चाहती है तो उसे महिला थाने की पीसीआर वैन ( दुर्गा शक्ति ) सहारनपुर उसके घर भिजवाया। अब रिक्शा चालक का पूरा परिवार आईपीएस ऑफिसर को दुआएं दे रहा है।
ambalapolice_1.jpg

Hindi News/ Saharanpur / Exclusive: मासूम बच्चे के साथ लॉक डाउन में फसी रिक्शा चालक की पत्नी को IPS ऑफिसर ने कार से भिजवाया घर

ट्रेंडिंग वीडियो