scriptसहारनपुर पहुंच रहे डेरा प्रमुख गुरिंद्र सिंह ढिल्लों, स्कूलों में परीक्षाएं स्थगित की गई, छह लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन | Dera chief Gurinder Singh Dhillon in Saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

सहारनपुर पहुंच रहे डेरा प्रमुख गुरिंद्र सिंह ढिल्लों, स्कूलों में परीक्षाएं स्थगित की गई, छह लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन

डेरा प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों के दर्शन को हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और यूपी समेत पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी संख्या में पहुंचेंगे अनुयायी।

सहारनपुरMar 08, 2024 / 09:54 am

Shivmani Tyagi

dera_chief_gurinder_singh_dhillon_in_saharanpur.jpg

Dera chief Gurinder Singh Dhillon

राधा स्वामी सत्संग व्यास डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो ( Gurinder Singh Dhillon ) 9 व 10 मार्च को सहारनपुर में संगत को निहाल करेंगे। इस कार्यक्रम में करीब छह लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। सरसावा के पास पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग घर ( Radha Swami Satsang Vyas ) में पिछले एक सप्ताह से इस कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं। भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने इन दो दिनों के अंदर सरसावा में सभी ट्रेनों के रुककर चलने के निर्देश दिए हैं। यानी 9 और 10 मार्च को सभी ट्रेन सरसावा रेलवे स्टेशन पर रुककर चलेंगी ताकि अनुयायियों के किसी तरह की परेशानी ना हो।
सरसावा से लेकर सहारनपुर तक और पड़ोसी राज्य की हरियाणा से लेकर उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की सीमा तक करीब सात हजार अनुयायी व्यवस्था संभालने का काम करेंगे। हैरान कर देने वाली बात ये है कि जो सहारनपुर हर रोज जाम का दंश झेलता है उसी सहारनपुर में 9 और 10 मार्च को छह लाख लोग बाहर आ रहे हैं और इस अवधि में यहां जाम नहीं लगेगा। ऐसा पहली बार नहीं है पूर्व में भी पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग घर में प्रोग्राम हुआ है तो व्यवस्था इसी तरह से बनाई गई।
डेरा सेवकों के अनुसार बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लो 9 मार्च की सुबह करीब 9:30 बजे पिलखनी स्थित मेजर सेंटर में पाठ करेंगे और सत्संग करेंगे। इसके बाद प्रश्नोत्तरी सत्र चलेगा और बाबा यहां बच्चों के प्रश्नों के उत्तर देंगे। इसके बाद वो खुली कार से संगत के बीच जाकर दर्शन देंगे। अगले दिन यानी 10 मार्च को मुख्य सत्संग होगा जिसे बाबा खुद करेंगे। यहां अनुयायियों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। जो लोग जमीन पर नहीं बैठ सकते उनके लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। जो भागदौड़ नहीं कर सकते उनके लिए भोजन की व्यवस्था में सेवादार लगाए गए हैं। इस तरह से पूरी व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं की इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी कर दी गई हैं और जिन स्कूलों में परीक्षाएँ चल रही थी उनकी परीक्षाएँ भी स्थगित कर दी गई हैं।

Hindi News / Saharanpur / सहारनपुर पहुंच रहे डेरा प्रमुख गुरिंद्र सिंह ढिल्लों, स्कूलों में परीक्षाएं स्थगित की गई, छह लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो