scriptरेलवे स्टेशन पर नलों में नहीं आ रहा प्रेशर पानी, या त्रियों को करना पड़ता है इंतजार | Pressure water is not coming in the taps at the railway station | Patrika News
सागर

रेलवे स्टेशन पर नलों में नहीं आ रहा प्रेशर पानी, या त्रियों को करना पड़ता है इंतजार

वाटर कूलर भी नहीं हैं पर्याप्त, इसलिए गर्म पानी से ही बुझानी पड़ती है प्यास, रेलवे अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

सागरApr 06, 2024 / 12:59 pm

sachendra tiwari

पानी भरने के लिए लगी भीड़

पानी भरने के लिए लगी भीड़

बीना. गर्मी का सीजन शुरू होते ही रेलवे स्टेशन पर पानी की खपत बढ़ गई है। वहीं स्टेशन पर बने वाटर स्टैंड के नलों में प्रेशर से पानी न आने के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नलों से पानी कम आने के कारण यात्रियों को बोतल भरने में वक्त लगता है। पांच मिनट के स्टापेज वाली ट्रेनों के गिनेचुने यात्री ही पानी भर पाते हैं। कई यात्री तो पानी लिए बिना ही लौट जाते हैं, बावजूद रेलवे अधिकारी पानी का प्रेशर बढ़ाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इसके अलावा गर्मियों में यात्रियों को गला तर करने के लिए पर्याप्त वाटर कूलर भी नहीं लगे हैं।

रोज की तरह शुक्रवार को साबरमती एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर आकर रुकी। पानी भरने के लिए बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से बाहर आए और वाटर स्टैंड पर लगे नलों के पास पहुंच गए, लेकिन नलों में प्रेशर से पानी नहीं आ रहा था। कुछ यात्री पानी भर रहे थे, तो कुछ नंबर आने का इंतजार कर रहे थे। प्रेशर कम होने के कारण एक लीटर की बोतल भरने में भी यात्रियों को दो मिनट से ज्यादा का समय लग रहा था। पानी के लिए प्लेटफॉर्म पर उतरे सभी यात्री पानी भर पाते तब तक ट्रेन चल पड़ी। इसके चलते कई यात्री पानी लिए बिना ही ट्रेन में बैठ गए। हैरानी की बात तो यह है कि इसी प्लेटफॉर्म पर कई वाटर स्टैंड से पानी इतने कम प्रेशर से आ रहा है कि ट्रेन के चलने का समय होने तक भी पानी की बोतल नहीं भर पाती है।

कई दिनों से यही स्थिति

रेलवे स्टेशन पर स्टॉल पर काम करने वाले वेंडर ने बताया कि कई दिनों से पानी सप्लाई की यही स्थित है। कई बार नलों में बूंद-बूंद पानी आता है, जिससे यात्रियों को पानी भरने में परेशानी होती है। जरुरत के अनुसार नलों से पानी न मिलने पर यात्रियों को मजबूरी में स्टाल से पानी की बोतल खरीदनी पड़ती है। इसके बाद भी नलों में प्रेशर से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ पड़ता रहा है।

नहीं खोले जा रहे प्याऊ

कई रेलवे स्टेशनों पर समाजसेवी प्याऊ खोल देते हैं जिससे यात्रियों को सुलभ तरीके से ठंडा पानी उपलब्ध हो जाता है। लेकिन जंक्शन पर लंबे समय से समाजसेवियों ने प्याऊ नहीं खोले हैं। जबकि शहर में 25 से ज्यादा समाज सेवी संगठन काम करते हैं।

Hindi News / Sagar / रेलवे स्टेशन पर नलों में नहीं आ रहा प्रेशर पानी, या त्रियों को करना पड़ता है इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो