scriptPM MODI LIVE: मोदी का बड़ा हमला, बोले- सनातन को खत्म करना चाहता है इंडिया गठबंधन, इनसे सतर्क रहें | PM MODI BINA MADHYA PRADESH VISIT LIVE UPDATES | Patrika News
सागर

PM MODI LIVE: मोदी का बड़ा हमला, बोले- सनातन को खत्म करना चाहता है इंडिया गठबंधन, इनसे सतर्क रहें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्यप्रदेश में यह 7वां दौरा है…। अगले 12 दिनों में दो बार और आएंगे मध्यप्रदेश….।

सागरSep 14, 2023 / 12:50 pm

Manish Gite

modi.jpg

,,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक बार फिर बुंदेलखंड की धरती पर है। मोदी सागर जिले के बीना में 50 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले पेट्रोकेमिकल काम्पलेक्स (Petrochemical Complex) और 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं की नींव रखने आए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुरुवार को यह 7वां दौरा है। इसके बाद अगले 12 दिनों में वे दो बार और मध्यप्रदेश के दौरे पर आएंगे। वे ओंकारेश्वर में एकात्म धाम का लोकार्पण और भोपाल में होने वाले जनआशीर्वाद यात्राओं के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

पीएम मोदी से जुड़ी पल-पल की खबरों के लिए देखते रहें patrika.com

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

LIVE UPDATES

 

12.45 pm

पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश में हुई जी 20 की सफलता की भी तारीख की। मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश की छवि निखरकर आई है। मैं जी20 की सफलता के लिए मध्यप्रदेश की सराहना करूंगा। आज का भारत दुनिया को जोडऩे का सामर्थ्य दिखा रहा है। दुनिया के मंचों पर यह भारत विश्वामित्र के रूप में सामने आ रहा है।

 

सनातन को खत्म करना चाहता है घमंडिया गठबंधन

वहीं दूसरी तरफ, कुछ ऐसे दल भी हैं, जो देश को समाज को विभाजित करने में जुटे हैं। इन्होंने मिलकर के एक india एलाइंस बनाया है, कुछ लोग इसके घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है, लेकिन इन्होंने मुंबई में जो मीटिंग हुई थी, उसमें आगे एक घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा, उसकी नीति और रणनीति बना दी है। उन्होंने अपना एक हिडन एजेंडा भी तय कर दिया है। और इंडिया गठबंधन, घमंडिया गठबंधन की नीति क्या है, भारत की संस्कृति पर हमला करने की। इनकी नीयत है भारत को जिस विचारों ने, जिस संस्कारों ने जिस परंपराओं में हजारों वर्ष से जोड़ा है, उसे तबाह कर दो। जिस सनातन से प्रेरित होकर देवी अहिल्या बाई होलकर ने देश के कोने-कोने में सामाजिक कार्य किए, नारी उत्थान का अभियान चालाया, देश की आस्था की रक्षा की, यह घमंडिया गठबंधन, यह इंडिया एलाइंस, उस संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं। यह सनातन की ताकत थी कि झांसी की रानी लक्ष्मी बाई अंग्रेजों को ललकार पाई कि मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी, जिस सनातन को गांधीजी ने जीवनपर्यंत माना, भगवान रामने उन्हें प्रेरणा दी, उनके अंतिम शब्द बने राम। यह घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन को खत्म करना चाहते हैं। जिस सनातन से प्रेरित होकर स्वामी विवेकानंद ने लोगों को जागरूक किया, इंडिया गठबंधन के लोग उसे समाप्त करना चाहते हैं, जिस सनातन को लोक मान्य तिलक ने गणेश पूजा को स्वतंत्रता के आंदोलन से जोड़ा, सार्वजनिक गणेश उत्सव की परंपरा बनाई, आज उसी सनातन को यह इंडिया गठबंधन तहस-सहन करना चाहता है। यह सनातन की ताकत थी कि स्वतंत्रता आंदोलन में फांसी पाने वाले वीर कहते थे कि अगला जन्म मुझे फिर भारत मां की गोद में देना। जो सनातन संस्कृति माता शबरी की पहचान, जो महर्षि वाल्मिकी की पहचान है, जिन्होंने पूरी दुनिया को जोड़े रखा। यह गठबंधन उस सनातन को खत्म करना चाहते हैं। यह लोग अब खुलकर के बोलने लग हैं। यह लोग हम लोगों पर हमला और बढ़ाने वाले हैं। देश के कोने कोने में हर सनातनी को, देश को प्यार करने वाले को सतर्क रहने की जरूरत है। सनातन को मिलाकर यह देश को फिर एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं। हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है। हमारे संगठन की शक्ति से हमारी एक जुटता से उनके मंसूबों को नाकाम करना है।

मोदी ने कहा कि भाजपा राष्ट्रभक्ति, जनशक्ति के लिए जनता के लिए समर्पित पार्टी है। भाजपा सरकार एक संवेदनशील सरकार है, दिल्ली हो या भोपाल आज सरकार आपके घर तक पहुंचकर आपकी सेवा करने का प्रयास करती है। जब कोविड का संकट आया तो देशवासियों का सरकार ने मुफ्त टीका लगवाया। हमारी सरकार ने 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन दिया, गरीब का चूला जलते रहना चाहिए, गरीब का पेट भरा रहना चाहिए। हमारी कोशिश यही रही कि कोई गरीब, दलित, पीड़ित को भूखा सोना नहीं पड़े।
मोदी ने कहा कि गरीब के इस बेटे ने गरीब बेटे, गरीब मां की चिंता की, यह दायित्व आप सभी के आशीर्वाद से मैं आज भी निभा रहा हूं। हमारा यह प्रयास है कि मध्यप्रदेश विकास की नई बुलंदियों को छूए, मध्यप्रदेश के हर परिवार का जीवन आसान हो, घर-घर समृद्धि आए, मोदी की गारंटी का ट्रैक रिकार्ड आपके सामने है। मोदी ने गरीबों को पक्के घर की गारंटी दी थी, मध्यप्रदेश में 40 लाख से ज्यादा गरीबों को पक्के मकान मिल चुके हैं। हमने घर-घर टायलेट की गारंटी दी थी, यह भी हमने पूरा करके दिखाया। हमने गरीबों को मुफ्त इलाज की गारंटी दी थी, हमने बैंक एकाउंट खुलवाने की गारंटी दी थी, हमने धुएं से मुक्ति की गारंटी दी थी। यह आपका सेवक मोदी आज पूरी कर रहा है।
पीएम ने कहा कि हमने बहनों के लिए रक्षाबंधन पर गैस सिलेंडर की कीमत में कमी कर दी। उज्वला योजना कैसे हमारी बहन बेटियों का जीवन बचा रही है, यह सभी जानते हैं। एक भी बेटी को धुएं में खाना न बना सके। इसलिए कल ही केंद्र सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। अब देश में 75 लाख और बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जाएगा। कोई भी बहन गैस कनेक्शन से छूटे नहीं। एक बार तो काम पूरा कर दिया, लेकिन परिवारों में विस्तार हुआ, दो हिस्से हुए तो दूसरे परिवार को गैस चाहिए, उसमें जो नाम आए हैं, उनके लिए हम यह योजना लेकर आए हैं।

12.28 Pm
मोदी ने कहा कि बिजली और पानी तक की सुविधाओं से तरसा दिया था। भाजपा सरकार में सड़के अच्छी हैं और अब हर घर में बिजली पहुंच रही है। आज बड़े-बड़े निवेशक मध्यप्रदेश आना चाहते हैं फैक्ट्रियां लगाना चाहते हैं, मुझे विश्वास है अगले कुछ वर्षों में मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाई छूने जा रहा है।
मोदी ने कहा कि आजकल नया भारत बहुत तेजी से बदल रहा है। आपको याद होगा, लाल किले से मैंने गुलामी की मानसिकता से मुक्ति और सबका प्रयास के संबंध में विस्तार से चर्चा की थी। मुझे आज यह देखकर बहुत गर्व होता है कि भारत ने गुलामी की मानसकिता को पीछे छोड़कर अब स्वतंत्र होने के स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ना शुरू कर दिया है। और कोई भी देश जब ऐसा ठान लेता है तो उसका कायाकल्प शुरू हो जाता है।
पीएम ने कहा कि अभी-अभी आपने इसकी एक तस्वीर जी20 समिट के दौरान देखी है। गांव-गांव के बच्चे-बच्चे की जुबान पर जी 20 शब्द आत्मविश्वास से गूंज रहा है। भारत ने किस तरह से जी 20 का सफल आयोजन किया है।
140 करोड़ जनता की सफलता है जी 20

मोदी से लोगों से पूछा कि जी 20 की सफलता से आपको गर्व हुआ या नहीं हुआ। देश को गर्व हुआ या नहीं। आपका सीना चौड़ा हुआ या नहीं। मेरे परिवार जनों जो आपकी भावना है, वो आज पूरे देश की भावना है। यह जो सफल जी 20 हुआ है, इतनी बड़ी सफलता मिली है, इसका श्रेय किसको जाता है, यह किसने कर दिखाया…। यह मोदी ने नहीं, यह आप सब ने किया है। यह आपका सामर्थ्य है। 140 करोड़ भारत वासियों की सफलता है।
मोदी ने कहा कि इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विदेशी मेहमान भारत आए थे, वो भी कह रहे थे कि ऐसा आयोजन इसके पहले कभी नहीं देखा। देश के अलग-अलग शहरों में भारत के विदेशी मेहमानों का स्वागत किया, भारत दर्शन कराए, यह विविधता देखकर भारत की समृद्धि को देखकर वे बहुत ही प्रभावित थे। हमारे यहां मध्यप्रदेश में भी भोपाल, इंदौर और खजुराहो में भी जी 20 की बैठकें हुई और उसमें शामिल होकर जो लोग गए ना वो आपका गुणगान कर रहे हैं और गीत गा रहे हैं।

12.25
मोदी ने कहा कि यहां मध्यप्रदेश में आज की पीड़ी को बहुत याद नहीं होगा, जब एक वो भी दिन था, जब मध्यप्रदेश की पहचान, देश के सबसे खस्ताहाल राज्यों में हुआ करती थी। आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक एमपी में राज किया, उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय एमपी को कुछ भी नहीं दिया। वो जमाना था, एमपी में अपराधियों का ही बोलबाला था। कानून व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था। ऐसी स्थिति में आखिर मध्यप्रदेश में उद्योग कैसे लगते, कोई व्यापारी यहां आने की हिम्मत कैसे करता, आपने जब हम लोगों को सेवा का मौका दिया तो हमारे साथियों को सेवा का मौका दिया तो हमने पूरी इमानदारी से मध्यप्रदेश का भाग्य बदलने का काम किया।

 

12.16
बुंदेलखंड की यह धरती, वीरों की धरती है। शूरवीरों की धरती है। इस भूमि को बीना और बेतवा दोनों का आशीर्वाद मिला हुआ है। और मुझे तो महिने भर में दूसरी बार सागर आकर आप सभी के दर्शन का सौभाग्य मिला है। मैं शिवराज सरकार का अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं कि मुझे आप सबके बीच में जाकर मुझे आपके बीच जाकर दर्शन करने का अवसर भी दिया। पिछली बार में संत रविदासजी की उस भव्य स्मारक के भूमिपूजन के वक्त आपके बीच आया था। आज मुझे मध्यप्रदेश के विकास, उस विकास को नई गति देने वाली अनेक परियोजनाओं का भूमिपूजन करने का अवसर मिला है। यह परियोजनाएं इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को नई ऊर्जा देगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ से ज्यादा खर्च करने वाली है। आप कल्पना कर सकते हैं 50 हजार करोड़ क्या होता है, हमारे देश में बहुत सारे राज्यों का पूरा साल का बजट भी इतना नहीं होता है, जितना आज एक ही कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।

मोदी ने कहा कि यह दिखाता है कि मध्यप्रदेश के लिए हमारे संकल्प कितने बड़े हैं। यह सारे प्रोजेक्ट आने वाले समय में मध्यप्रदेश में हजारों हजार युवाओं को रोजगार देंगे। यह परियोजनाएं गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के सपनों को सच करने वाली है। मैं बीना रिफाइनरी के विस्तारीकरण और अनेक नई सुविधाओं के शिलान्यास के लिए मध्यप्रदेश को कोटि-कोटि जनों को बधाई देता हूं।

मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में हर देशवासी ने अपने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प की सिद्धि के लिए यह जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर हो, हमें विदेशों से कम से कम चीजें बाहर से मंगानी पड़े। आज भारत पेट्रोल डीजल तो बाहर से मंगाता ही है, हमें पेट्रो केमिकल प्रोडक्ट पर भी दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ता है। आज बीना रिफाइनरी में पेट्रो केमिकल काम्पलेक्स का शिलान्यास हुआ है, यह भारत को आत्मनिर्भर निभाने का काम करेगा। कई लोगों को पता ही नहीं होता है कि जो प्लास्टिक के पाइप, नल बाल्टी, कुर्सी टेबल होती है घरों का पेंट होता है, कार का बंपर, डेशबोर्ड, पैकिंग मटेरियल, मेडिकल उपकरण, ग्लूगोज की बोटल, कृषि के उपकरणों में पेट्रो कैमिकल की बड़ी भूमिका होती है। बीना में बनने वाला यह काम्पलेक्स बीना को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा, यह गारंटी देने आया हूं। छोटे उद्योगों तो मदद मिलेगी ही, सबसे बड़ी बात यह है कि मेरे नौजवानों को रोजगार के भी बहुत बड़े अवसर मिलने वाले हैं। जैसे-जैसे देश की जरूरतें बढ़ रही है, देश की जरूरतें बदल रही हैं। मैन्यूफेक्टरिंग सेक्टर को भी आधुनिक बनाना भी बहुत जरूरी है।

12.16 pm

पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू।

12.05 pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर सभी परियोजनाओं का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इस मौके पर परियोजनाओं से संबंधित एक फिल्म भी दिखाई गई।

12 .00 PM

केन-बेतवा प्रोजेक्ट के लिए भी मोदी से आग्रह

मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान का संबोधन। चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक क्या किया। मैं पीएम मोदीजी से आग्रह करना चाहता हूं कि केन बेतवा प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करने भी आप पधारे। कांग्रेस ने पूरे प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था। दो लाख आवास भेजे थे। कमलनाथ ने वापस कर दिए। पीएम मोदीजी ने किसान सम्मान निधि शुरू की, लेकिन कांग्रेस ने सूची नहीं भेजी। आज 14 सितंबर है, 17 सितंबर को पीएम मोदीजी का जन्म दिन है। पिछली बार भी 17 सितंबर को पीएम मोदीजी कूनो पालपुर आए थे। जब चीता प्रोजेक्ट मंजूर करके आए थे और अब बीना प्रोजेक्ट की सौगात दे रहे हैं। पीएम मोदीजी देश और जनता के लिए जीते हैं। वे दीर्घायु हों चिरायु हों, वे देश और दुनिया का नेतृत्व करते रहें। अब तो पानी की वर्षा भी ऐसी हुई है महाकाल की कृपा से। किसान खुश हैं।

चौहान ने कहा कि पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (Petrochemical Complex) बनने से बुंदेलखंड की तस्वीर बदल जाएगी। पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट्स और इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट्स से 4 लाख रोजगार के अवसर सृजित होंगे।’ चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने बुंदेलखंड को हमेशा सूखे में रखा। मुझे खुशी है कि केन-बेतवा परियोजना मंजूर हो चुकी है। बुंदेलखंड की 20 लाख एकड़ जमीन में इससे सिंचाई मिलेगी। पीएम मोदीजी से आग्रह है कि वे केन-बेतवा के भूमिपूजन के लिए भी जरूर पधारें।

11.45 AM
केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे। पुरी ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 से पहले भारत में 45 फीसदी परिवार को गैस सिलेंडर नहीं मिलता था। लाइन में लगना पड़ता था। आज पूरे देश में 32 करोड़ कनेक्शन गैस सिलेंडर के हैं। प्रधानमंत्रीजी ने ऐसे कदम उठाए हैं कि पेट्रोल का दाम 5 प्रतिशत, डीजल का दाम 0.2 प्रतिशत कम हुआ है।

11.40 AM
पीएम मोदी मंच पर पहुंचे। यहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री गोपाल भार्गव, गोविंद सिंह राजपूत सहित अन्य नेताओं ने उनका अभिनंदन किया।

11.30 AM
हेलीपैड से पीएम मोदी रथ में सवार होकर मंच तक पहुंचे। वे बड़ी संख्या मं आए लोगों के बीच में से होकर मंच तक पहुंचे।

11.20 AM
पीएम मोदी हेलीकाप्टर से बीना हेलीपेड पर पहुंचे।

10.15 AM
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस समय बीना में हैं, उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी का मध्यप्रदेश आगमन, नई उम्मीदों का सवेरा ले कर आया है। मैं समस्‍त प्रदेशवासियों की ओर से आपका हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं। आज आपके द्वारा मध्यप्रदेश को न सिर्फ सौगातें मिलेंगी, बल्कि प्रदेश के विकास को नई गति व दिशा भी मिलेगी।

bpl11.jpg

10.10 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीना के लिए रवाना। थोड़ी देर में वे बीना से संबोधित करेंगे।

10.05 AM
पीएम मोदी वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल एयरपोर्ट पर लैंड हुए। विमानतल पर मिनिस्टर इन वेटिंग बनाए गए डा. नरोत्तम मिश्रा ने उनका स्वागत किया। मिश्रा के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, महापौर मालती राय, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, स्थानीय विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा आदि मौजूद थे।

modi-11.jpg

Hindi News / Sagar / PM MODI LIVE: मोदी का बड़ा हमला, बोले- सनातन को खत्म करना चाहता है इंडिया गठबंधन, इनसे सतर्क रहें

ट्रेंडिंग वीडियो