scriptअब तक की सबसे बड़ी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव निवेशकों ने जमकर बरसाया धन, अब होंगी बंपर भर्तियां | Investors showered huge amount of money in the biggest industry conclave sagar mp now there will be bumper recruitments | Patrika News
सागर

अब तक की सबसे बड़ी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव निवेशकों ने जमकर बरसाया धन, अब होंगी बंपर भर्तियां

Regional Industry Conclave: चौथी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, सीएम बोले-बुंदेलखंड के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी…

सागरSep 28, 2024 / 08:21 am

Sanjana Kumar

mp industry conclave

सागर में मुयमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ मंच पर मौजूद गीतांजलि ग्रुप के चेयरमैन जेपी अग्रवाल, सागर ग्रुप के चेयरमैन सुधीर अग्रवाल और सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा।

Regional Industry Copnclave: बुंदेलखंड अंचल के सागर में आयोजित चौथी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 23,181 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव मिले। उज्जैन को छोड़ दिया जाए तो यह अब तक हुई 3 अन्य कॉन्क्लेव में सर्वाधिक है। इससे 27,375 रोजगार के अवसर बनेंगे। इनमें एमएसएमई के 940 करोड़ के निवेश प्रस्ताव भी शामिल हैं।
सबसे बड़ा प्रस्ताव गीतांजलि ग्रुप के चेयरपर्सन जेपी अग्रवाल ने दिया। उन्होंने निवाड़ी में 3200 करोड़ का इंटीग्रेटेड स्टील ह्रश्वलांट का प्रस्ताव दिया। इससे 10 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। सागर के सुरखी में प्रदेश का पहला डेटा सेंटर बनेगा। बंसल ग्रुप ने 4 सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, एक 5-स्टार होटल और सोलर प्लांट को 1350 करोड़ निवेश का प्रस्ताव दिया।
सीएम डॉ मोहन यादव ने सागर की ढाना हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में तब्दील करने और वहां सिल्वर क्लस्टर विकसित करने की घोषणा करते हुए कहा कि भविष्य का बुंदेलखंड, विकसित बुंदेलखंड होगा। इसमें कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। बुंदेलखंड ने कला, संस्कृति और वीरता से इतिहास में अपना स्थान बनाया है। इस क्षेत्र में चांदी का कार्य करने वालों, बीड़ी तथा अगरबत्ती उद्योग से जुड़े लोगों को पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा।

सागर पहला निगम, जो सीवर का पानी उद्योगों को देगा

सागर जिले के उद्योगों को सीवर का पानी ट्रीटमेंट कर दिया जाएगा। नगर निगम व एमपीआइडीसी में अनुबंध हुआ। निगम का सीवरेज ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट 43 एमएलडी का है, एमपीआइडीसी ने 10 एमएलडी पानी मांगा है। सागर पहला निगम है, जो उपचारित पानी उद्योगों को देगा।
सीएम ने एमपीआइडीसी के सागर क्षेत्रीय कार्यालय का वर्चुअल भूमिपूजन किया। सागर, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, छतरपुर और दमोह में इन्वेस्टमेंट फेसिलिटेशन सेंटर और संभागीय मुख्यालय में एमपीआईडीसी के रीजनल ऑफिस का शुभारंभ किया। कोयंबाूर में एमपीआइडीसी कार्यालय का वर्चुअल शुभारंभ किया।

इंदौर और भोपाल में भी प्रस्तावित हैं डेटा सेंटर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, सुरखी में शुरू होने जा रहे डेटा सेंटर की स्थापना महत्वपूर्ण कदम है। 1700 करोड़ के निवेश से एक हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। यह प्रदेश का पहला डेटा सेंटर होगा। इसके साथ इंदौर और भोपाल में भी प्रस्तावित हैं।
regional industry conclave

ये घोषणाएं भी

एक जिला, एक उत्पाद के लिए नीति बनाई जाएगी केंद्र सरकार दिल्ली-नागपुर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बना रही है, इसमें एमपीआइडीसी सागर के मसवासी में 1300 एकड़ में मेगा इंडस्ट्रियल पार्क बनाएगी

सिदगुवां औद्योगिक क्षेत्र सागर में बैंक शाखा खोलेंगे
कोलकाता में निवेश संवर्धन के लिए एमपीआईडीसी का कार्यालय खोला जाएगा।

सागर में चांदी उद्योग को देंगे बढ़ावा, खजुराहो वेडिंग डेस्टिनेशन

सीएम ने कहा, सागर में चांदी से जुड़ी गतिविधि प्रोत्साहित कर लस्टर विकसित करेंगे। खजुराहो को फिल्मसिटी और वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित करेंगे। कोयंबटूर की तरह मुंबई, कोलकाता में एमपीआइडीसी कार्यालय शुरू होंगे। मंत्री चैतन्य काश्यप, गोविंद राजपूत, धर्मेंद्र लोधी, लखन पटेल, दिलीप अहिरवार मौजूद रहे। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन पीएस राघवेंद्र सिंह ने निवेश की संभावनाओं की जानकारी दी।

Hindi News / Sagar / अब तक की सबसे बड़ी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव निवेशकों ने जमकर बरसाया धन, अब होंगी बंपर भर्तियां

ट्रेंडिंग वीडियो