scriptनए बस स्टैंड फिर से शुरू होने पर सूचना बोर्ड किए गए अपडेट | Patrika News
सागर

नए बस स्टैंड फिर से शुरू होने पर सूचना बोर्ड किए गए अपडेट

इधर पहले दिन यात्रियों को हुई परेशानी, पुराने रूट पर ही बसों का इंतजार करते रहे सागर. नए बस स्टैंड को लेकर अब नगर निगम तिराहों-चौराहों पर लगे दिशा सूचकों को अपडेट करने में लग गया है। निगमायुक्त राजकुमार खत्री ने कहा कि मप्र हाई कोर्ट के निर्देशानुसार सागर में बसों का संचालन नए आरटीओ […]

सागरJul 21, 2024 / 12:06 pm

अभिलाष तिवारी

इधर पहले दिन यात्रियों को हुई परेशानी, पुराने रूट पर ही बसों का इंतजार करते रहे

सागर. नए बस स्टैंड को लेकर अब नगर निगम तिराहों-चौराहों पर लगे दिशा सूचकों को अपडेट करने में लग गया है। निगमायुक्त राजकुमार खत्री ने कहा कि मप्र हाई कोर्ट के निर्देशानुसार सागर में बसों का संचालन नए आरटीओ कार्यालय के बाजू में नवनिर्मित बस स्टैंड और भोपाल रोड पर नवनिर्मित बस स्टैंड से दोबारा शुरू हो गया है। दोनों नए बस स्टैंड पर यात्रियों व बस ऑपरेटर्स को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रहीं हैं। शहर के लोगों व शहर में आने-जाने वाले यात्रियों को बस स्टैंड तक पहुंचने में आसानी हो, इसलिए तिराहों और चौराहों पर लगे सूचक बोर्ड को अपडेट किया जा रहा है। इससे यात्री बिना भटके आसानी से बस स्टैंड आना-जाना कर सकते हैं। दोनों बस स्टैंड पर रोज 300-400 यात्री बसों का आना-जाना होता है और हजारों लोग बसों से सफर करते हैं। हजारों लोग बाहर से भी आते हैं, इनकी सुविधा के लिए साइन बोर्ड के अलावा शहर में आने-जाने के लिए सवारी ऑटो, सिटी बसों आदि की व्यवस्था भी है। बस स्टैंड पर किराया सूची के होर्डिंग भी लगाए गए हैं, ताकि यात्री को किराया की सही जानकारी हो सके।

प्रशासन को तेजी से करनी होगी सभी व्यवस्थाएं पूरी

नए बस स्टैंड पर कुछ कमियां अब भी बनी हुईं हैं, जिन्हें प्रशासन को जल्द से जल्द दूर करना होगा। यहां पर यात्रियों के लिए कैंटीन, बस स्टैंड से शहर तक आने-जाने के लिए सिटी बसों की संख्या में इजाफा, ऑटो रिक्शा का फिक्स किराया आदि पर काम करना होगा। सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को आने-जाने की है। यदि सिटी बसों की संख्या इस रूट पर बढ़ जाती है तो फिर नए स्टैंड के संचालन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी।

बसों का इंतजार करते रहे लोग

शनिवार की सुबह से बसें नए बस स्टैंड से संचालित हुईं। कुछ लोगों को इस बात की जानकारी नहीं थी, जिसके कारण वे शहर में ही पुराने रूट पर बसों का इंतजार करते रहे। सबसे ज्यादा परेशानी गर्ल्स डिग्री कॉलेज आने वाली छात्राओं को हुई।

Hindi News/ Sagar / नए बस स्टैंड फिर से शुरू होने पर सूचना बोर्ड किए गए अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो