scriptसेना भर्ती में ऊंची हाइट दिखाने का अजब जुगाड़ : कोई विग पहनकर पहुंचा तो किसी ने एड़ी पर लगा रखी थी हील | amazing jugaad to show high height in agniveer army recruitment | Patrika News
सागर

सेना भर्ती में ऊंची हाइट दिखाने का अजब जुगाड़ : कोई विग पहनकर पहुंचा तो किसी ने एड़ी पर लगा रखी थी हील

अग्निवीर भर्ती की चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार जुगाड़ लगाकर चयन कराने की तुकतान लड़ाते नजर आए। लेकिन, चयन प्रक्रिया के दौरान पकड़े गए।

सागरOct 13, 2022 / 02:29 pm

Faiz

News

सेना भर्ती में ऊंची हाइट दिखाने का अजब जुगाड़ : कोई विग पहनकर पहुंचा तो किसी ने एड़ी पर लगा रखी थी हील

सागर. मध्य प्रदेश के सागर में आयोजित अग्निवीर भर्ती की चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार जुगाड़ लगाकर चयन कराने की तुकतान लड़ाते नजर आए। लेकिन, चयन प्रक्रिया के दौरान पकड़े गए। ये गड़बड़ी भर्ती प्रक्रिया में शामिल दो उम्मीदवारों द्वारा की जा रही थी, जिसमें वो सेना भर्ती के मापदंडों पर खरा उतरने के लिए ज्यादा ऊंचाई दिखाना चाहते थे। गड़बड़ी करते पकड़े गए एक उम्मीदवार ने ऊंचाई बढ़ाने के लिए एड़ी में करीब एक इंच मोटी हील लगा रखी थी तो वहीं दूसरा उम्मीदवारसिर पर नकली विग लगाकर अपनी हाइट अदिक दिखाने का प्रयास कर रहा था। फिलहाल, चयन टीम ने तत्काल ही दोनों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। लेकिन, उनके खिलाफ धोखाधड़ी से जुड़ी कोई शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई।


आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के सागर शहर के शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय में अग्निवीर भर्ती रैली परीक्षा आयोजित की जा रही है। बुधवार को यहां सूबे के मुरैना और दमोह जिले से उम्मीदवार सेना में भर्ती के लिए टेस्ट देने यहां आए थे। इसी दौरान दो अभ्यर्थियों द्वारा जुगाड़ लगाकर गड़बड़ी करते हुए सेना में भर्ती का प्रयास किया गया, जिसे चयन टीम ने तुरंत ही पकड़ लिया।

 

यह भी पढ़ें- PM आवास के बदले पैसे मांगने वालों पर सख्त हुए शिवराज, बोले- घूसखोरों को पकड़कर जेल भेजो


162 उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी

News

भर्ती प्रक्रिया का प्रभार संभालने वाले सेना अफसरों के अनुसार, इस तरह की गड़बड़ी करके उम्मीदवार मापदंडों के अनुरूप अपनी ऊंची हाइट दिखाना चाहते थे। इनमें से एक उम्मीदवार एड़ी में गत्ते जैसी कोई चीज चिपकाकर आया था और वहीं, दूसरा विग पहनकर आया था। लेकिन, जांच टीम ने तत्काल ही उन दोनों को पकड़ लिया। दोनों को तुरंत रैली से बाहर कर दिया गया है। वहीं, उन्होंने ये भी बताया कि, बुधवार को रैली के तहत 162 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। बता दें कि, पत्र जारी किये गए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 15 जनवरी को ग्वालियर में आयोजित होगी।


जबलपुर और भोपाल में हेल्थ टेस्ट

News

आपको ये भी बता दें कि, सागर में अब तक जिन परीक्षार्थियों का चयन हो चुका है, उन्हें भोपाल और जबलपुर के आर्मी अस्पताल आखिरी चिकित्सा परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। रैली स्थल पर विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा परीक्षण नहीं करवाया जाता। इसके बाद जबलपुर और भोपाल में विशेषज्ञ उनका स्वास्थ परीक्षण करेंगे।

सागर में अग्निवीर सेना भर्ती रैली 6 अक्टूबर से आयोजित की गई है, जो इसी माह यानी 20 अक्टूबर तक चलाई जाएगी। यहां अग्निवीर भर्ती रैली रोजाना रात 12 बजे के बाद से शुरू होती है। इसमें उम्मीदवार से दौड़, लंबी कूद, हाई जंप समेत दूसरी फिजिकल एक्टिविटीज कराई जा रही हैं। ये भी जान लें कि, आज यानी गुरुवार को कुल 6478 उम्मीदवारों की भर्ती रैली आयोजित की जा रही है।

Hindi News/ Sagar / सेना भर्ती में ऊंची हाइट दिखाने का अजब जुगाड़ : कोई विग पहनकर पहुंचा तो किसी ने एड़ी पर लगा रखी थी हील

ट्रेंडिंग वीडियो