scriptसागर में निर्माणाधीन छत गिरने से 6 मजदूर दबे, देर रात तक चले रेस्क्यू में 1 शव मिला, 5 घायल | 6 laborers buried under construction roof collapse in Sagar 1 dead 5 injured | Patrika News
सागर

सागर में निर्माणाधीन छत गिरने से 6 मजदूर दबे, देर रात तक चले रेस्क्यू में 1 शव मिला, 5 घायल

जिला मुख्यालय पर मोतीनगर थाना इलाके में स्थित वेदांती मंदिर के पास एक निर्माणाधीन मकान की छत ढलाई के दौरान गिर गई।

सागरMar 24, 2024 / 08:25 am

Faiz

under construction roof collapse in sagar

सागर में निर्माणाधीन छत गिरने से 6 मजदूर दबे, देर रात तक चले रेस्क्यू में 1 शव मिला, 5 घायल

मध्य प्रदेश के सागर में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां जिला मुख्यालय पर मोतीनगर थाना इलाके में स्थित वेदांती मंदिर के पास एक निर्माणाधीन मकान की छत ढलाई के दौरान गिर गई। इस हादसे में छत निर्माण में लगे 6 मजदूर मलबे के नीचे दब गए, जिन्हें कुछ देर बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है। वहीं मलबे में दबे एक मजदूर को निकालने के लिए देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि, बाद में जानकारी सामने आई कि उस मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि शनिवार को वेदांती मंदिर के पास कृष्ण कुमार मिश्रा केरबना वालों के मकान की पहली मंजिल की छत ढलाई का काम चल रहा था। देर शाम तक छत की ढलाई का काम चल रहा था, जिसमें करीब दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक छत की सेंटिंग फिसलने से पूरी की पूरी छत भरभराकर गिर गई। इस हादसे में छत के ऊपरी हिस्से पर काम कर रहे मजदूर तो बच गए, लेकिन जो छत के नीचे काम कर रहे थे वो सभी छत के मलबे में दब गए।

 

यह भी पढ़ें- Congress Candidate list: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, एमपी में 12 नामों का ऐलान

 

 

under construction roof collapse in sagar

घटना की जानकारी तत्काल ही मोतीनगर पुलिस को दी गई। आनन-फानन में पुलिस और नगर निगम की फायर लारी मौके पर पहुंची। कंक्रीट के मलबे को हाथ से हटाने में पुलिस और दमकल कर्मी नाकाम साबित हुए। जेसीबी मशीन को बुलाया गया, जिसके बाद मकान के मलबे को हटाने का काम शुरू हुआ। मौके पर एसडीएम विजय डेहरिया समेत पुलिस और निगम के अधिकारी देर रात तक मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें- होली से पहले एमपी में शराब की बड़ी खेप पकड़ाई, मध्य प्रदेश में बड़ी कार्रवाई

 

under construction roof collapse in sagar

मजदूर रोहन, अमित अहिरवार, गुलगुल अहिरवार, टीका अहिरवार और अभिषेक को चोंटें आई हैं, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर इलाज के लिए एंबुलेंस से मेडिकल कालेज की अस्पताल भेजा गया। जहां उनका इलाज जारी है। वहीं मजदूरों से पूछताछ की गई, जिसके बाद उन्होंने एक व्यक्ति कम बताया। मजदूरों ने बताया कि उनके साथ काम कर रहा नवलपुर भोहारा केसली का रहने वाला लाखन आदिवासी हादसे के बाद से नहीं दिखा, जो हादसे से एन पहले सेंटिंग के नीचे खड़ा था। इसके बाद लाखन के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि, जानकारी सामने आई है कि देर रात वो मृत अवस्था में मिला है।

Hindi News / Sagar / सागर में निर्माणाधीन छत गिरने से 6 मजदूर दबे, देर रात तक चले रेस्क्यू में 1 शव मिला, 5 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो