scriptमैसेज पर दी लिंक पर क्लिक करते ही खाते से कट गए 1.72 लाख रुपए | Patrika News
सागर

मैसेज पर दी लिंक पर क्लिक करते ही खाते से कट गए 1.72 लाख रुपए

केवाइसी कराने के नाम पर ठगी : एसपी कार्यालय में शिकायत सागर. साइबर ठग ई-केवाइसी, डेबिट/क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। यह मामले हर रोज ही सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग इनसे सीख नहीं ले रहे हैं और ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही […]

सागरOct 15, 2024 / 01:26 am

नितिन सदाफल

cyber crime

cyber crime

केवाइसी कराने के नाम पर ठगी : एसपी कार्यालय में शिकायत

सागर. साइबर ठग ई-केवाइसी, डेबिट/क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। यह मामले हर रोज ही सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग इनसे सीख नहीं ले रहे हैं और ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सागर में सामने आया, जिसमें ई-केवाइसी कराने को लेकर मोबाइल पर मैसेज भेजा और लिंक पर क्लिक करते ही बैंक खाते से 1.72 लाख रुपए कट गए। इस साइबर ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत करते हुए रुपए वापस दिलाने की मांग की है।
मोतीनगर थाना क्षेत्र में आइटीआई के पास रहने वाले 47 वर्षीय दिनकर पुत्र पदम जैन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में की शिकायत में बताया कि 12 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से 9110597513 नंबर से एक मैसेज आया, जिसमें मैसेज करने वाले ने खुद को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का अधिकारी बताते हुए केवाइसी के लिए बोला। मैसेज में नीचे एक एपीके फाइल थी। एपीके फाइल डाउनलोड करने पर एक लिंक खुली। लिंक पर क्लिक करने पर मेरे मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड हो गया।

ऐप में भर दी डेबिट कार्ड की जानकारी

दिनकर जैन ने बताया कि बैंक के नाम से आए मैसेज पर विश्वास करके डाउनलोड हुए ऐप में डेबिट कार्ड की जानकारी भर दी। उसके बाद डेबिट कार्ड का पिन मांगा तो वह भी सब्मिट कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही उनके बैंक खाते से 1.72 लाख रुपए कट गए। इस फ्रॉड के बाद दिनकर ने सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

Hindi News / Sagar / मैसेज पर दी लिंक पर क्लिक करते ही खाते से कट गए 1.72 लाख रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो