scriptरीवा से बड़ोदरा और झांसी के लिए चलने वाली ट्रेनों की बुकिंग प्रारंभ, अप्रैल से शुरू होंगी दोनों ट्रेन, जंक्शन बनाने की तैयारी | Starting from Rewa to Vadodara and Jhansi train tickets | Patrika News
रीवा

रीवा से बड़ोदरा और झांसी के लिए चलने वाली ट्रेनों की बुकिंग प्रारंभ, अप्रैल से शुरू होंगी दोनों ट्रेन, जंक्शन बनाने की तैयारी

अभी तक साफ्टवेयर अपडेट नहीं होने के कारण है इन ट्रेनों की बुकिग नहीं हो पा रही थी

रीवाMar 19, 2018 / 06:19 pm

Balmukund Dwivedi

Starting from Rewa to Vadodara and Jhansi train tickets

Starting from Rewa to Vadodara and Jhansi train tickets

रीवा. पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा अप्रैल माह में चलाई जाने वाली दो ट्रेनों की बुकिंग रविवार से प्रांरभ हो गई है। इसके लिए रेलवे ने साफ्टवेयर में अपडेट कर दिया है। ऑनलाइन टिकट रविवार और रेलवे काउंटर में सोमवार से आरक्षण चालू हो जाएगा। अभी तक साफ्टवेयर अपडेट नहीं होने के कारण है इन ट्रेनों की बुकिग नहीं हो पा रही थी।
अप्रैल से शुरू होंगी दोनों ट्रेन

रीवा से झांसी : गौरतबल है कि रीवा से झांसी के लिए 7 अप्रैल से 30 जून तक ट्रेन संचालित होगी वहीं प्रत्येक शनिवार को रीवा से वड़ोदरा के लिए ट्रेन 14 अप्रैल से 23 जून तक चलेगी। झांसी-रीवा स्पेशल एक्सप्रेस (0418 3) 6 अप्रैल से 29 अप्रैल तक प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 0418 4 रीवा-झांसी एक्सप्रेस स्पेशल 7 अप्रैल से 30 जून तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी। इस ट्रेन में दो एसी तृतीय श्रेणी के कोच, चार द्वितीय श्रेणी शयनयान, छह सामान्य श्रेणी एवं दो एसएलआर सहित 14 कोच होंगे।
वड़ोदरा से रीवा : वड़ोदरा-रीवा (गाड़ी संख्या 09103) 14 अपै्रल से 23 जून तक प्रत्येक शनिवार एवं वापसी में गाड़ी संख्या 09104 रीवा-वड़ोदरा 15 अपै्रल से 24 जून तक प्रत्येक रविवार को चलेगी। इस गाड़ी में एक एसी प्रथम श्रेणी कोच, दो एसी द्वितीय एवं दो एसी तृतीय श्रेणी कोच, आठ द्वितीय श्रेणी शयनयान, चार सामान्य श्रेणी, एक पेंट्रीकार एवं दो एसएलआर सहित कुल 20 कोच रहेंगे।
मैहर मेला स्पेशल ट्रेन को पहले दिन मिले सिर्फ 27 यात्री
नवरात्रि में शुरू की गई मैहर मेला एक्सप्रेस पहले दिन रीवा से सिर्फ 27 यात्रियों को लेकर रवाना हुई। रविवार को टे्रन अपने निर्धारित समय से एक घंटे विलंब से सुबह 8 बजे रवाना हुई। बताया जा रहा कि शंटिंग के कारण एसएलआर डिब्बा बदलने में देरी हुई, हालांकि पहले दिन यात्रियों की संख्या पिछले वर्षों की तुलना में बढ़ी देख आने वाले दिनों में ज्यादा यात्री मिलने की उम्मीद रेलवे लगा रखा है। गौरतलब है कि मैहर मेला विशेष ट्रेन में रीवा बिलासपुर ट्रेन के कोच का उपयोग किया जा रहा है। इस ट्रेन में एक एसएलआर कोच होने के कारण रविवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। गार्ड का डिब्बा पीछे लगाने के कारण ट्रेन एक घंटा देरी से रवाना हुई है। वहीं इसका खुलासा होने पर सीपीटीएम ने भी गहरी नाराजगी जताते हुए ट्रेन में एक अतिरिक्त एसएलआर कोच लगाने का आदेश दिया है।
train tickets
balmukund dwivedi IMAGE CREDIT: balmukund dwivedi
जंक्शन बनाने बन रहा ब्लू प्रिंट
रीवा रेलवे स्टेशन में लगातार पश्चिम मध्य रेलवे के बड़े अधिकारी पहुंच रहे हंै। इससे पहले शनिवार शाम ६ बजे प्रमुख चीफ कामर्शियल प्रबंधक एसके दौस ने निरीक्षण किया है। उन्होंने रिजर्वेशन काउंटर में व्यवस्था और पासर्ल ऑफिस का निरीक्षण किया है। गौरतलब है कि रीवा स्टेशन में नई ट्रेनों के संचालन की संभावना को देखते हुए जंक्शन बनाने का ब्लू प्रिंट हैं ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है।

Hindi News/ Rewa / रीवा से बड़ोदरा और झांसी के लिए चलने वाली ट्रेनों की बुकिंग प्रारंभ, अप्रैल से शुरू होंगी दोनों ट्रेन, जंक्शन बनाने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो