scriptप्यार में पड़कर प्रेग्नेंट हुई युवती, परिवार ने आशा कार्यकर्ता से करा डाला गर्भपात, मौत के बाद खुला राज | girl got pregnant fell in love family abortion by ASHA worker shocking secret reveal after her death MP News | Patrika News
रीवा

प्यार में पड़कर प्रेग्नेंट हुई युवती, परिवार ने आशा कार्यकर्ता से करा डाला गर्भपात, मौत के बाद खुला राज

MP News : मामले का खुलासा 7 माह बाद उस समय हुआ, जब युवती के शारीर में बदलाव दिखने लगे। परिवार ने उसे डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि युवती गर्भवती है।

रीवाAug 18, 2024 / 03:32 pm

Faiz

MP News
MP News : मध्य प्रदेश के रीवा में प्रेम-प्रसंग के चलते एक युवती गर्भवती हो गई। मामले में हैरानी की बात ये रही कि युवती के परिवार वालों ने एक आशा कार्यकर्ता से साठगाठ करके उसी से युवती का गर्भपात करवा दिया। इससे युवती की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद आनने फानन में घर वाले उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल, मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती का सुजल चौधरी पिता रवि चौधरी निवासी पुष्पराज नगर थाना सिटी कोतवाली के साथ प्रेम प्रसंग चलता था। दोनों के बीच रिश्ता बना, जिसके चलते युवती गर्भवती हो गई। मामले का खुलासा 7 माह बाद उस समय हुआ, जब युवती के शारीर में बदलाव दिखने लगे। परिवार ने उसे डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि युवती गर्भवती है। युवती की इस हरकत से परिवार भड़क उठा, उन्होंने युवती को कोई गोली खिला दी। गोली खाने के बाद युवती का बच्चा उसके पेट में मर गया। लेकिन वो पेट से बाहर नहीं आ सका।

अस्पताल में युवती ने दम तोड़ा

इसका विपरीत परिणाम ये भी हुआ कि युवती की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद परिवार ने पहचान की आशा कार्यकर्ता रेनू सिंह परिहार पति सुरेन्द्र सिंह निवासी गाजन छिबौरा थाना रामपुर बाघेलान हाल मुकाम फूलमति माता मंदिर के पास थाना समान से संपर्क किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुछ पैसों के लालच में आशा कार्यकर्ता युवती के पेट से बच्चा निकालने को तैयार हो गई। आशा कार्यकर्ता ने घर पर बुलाकर युवती का आपरेशन कर पेट से बच्चा तो निकाल दिया। लेकिन, गर्भपात के चलते युवती की हालत और बिगड़ गई। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें- 9वीं की छात्रा ने रची खुद के अपहरण की कहानी, स्कूल बैग में छोड़ी धमकी भरी चिट्ठी, पढ़कर पुलिस भी रह गई दंग

तीन आरोपियों को रिमांड पर लिया

मामला सामने आने के बाद अवैध तरीके से गर्भपात के खेल में लिप्त परिवार के सदस्यों को पुलिस ने आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया। पुलिस ने शनिवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय से 3 आरोपियों को रिमांड पर लिया, जिसमें सुजल चौधरी, आशा कार्यकर्ता रेनू सिंह परिहार व लड़की मां शामिल है। शेष आरोपियों को न्यायालय ने जेल भेज दिया। मामले में पुलिस आशा कार्यकर्ता के घर में गर्भपात करने वाले डॉक्टर समेत दूसरे लोगों के संबंध में पूछताछ करेगी। इसके अतिरिक्त गर्भपात के बाद आरोपियों की निशानदेही पर भ्रूण को बरामद किया जाएगा जो उन्होंने कहीं फेंक दिया है।

युवती की मां ने खोला राज

युवती को परिजन बैकुंठपुर थाना क्षेत्र लेकर आए थे, जिस पर बैकुंठपुर पुलिस ने पंचनामा किया था। जब उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली तो उसमें युवती की बच्चेदानी डैमेज होने की जानकारी सामने आई। पुलिस ने जब युवती की मां को पूछताछ के लिए पकड़ा तो उसने गर्भपात का पूरा खेल पुलिस के सामने रख दिया। बैकुंठपुर पुलिस ने मर्ग डायरी जांच के लिए समान थाने भिजवाई, जहां समान थाने में मामला दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें- महिलाओं के लिए कल सिटी बसों में यात्रा फ्री, सुबह 6 से रात 9 बजे तक कहीं भी जाएं किराया देने की जरूरत नहीं

ये आरोपी गिरतार

मामले में पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मरने वाली युवती से बलात्कार के आरोपी सुजल चौधरी के अलावा उसकी मां नीतू चौधरी, पति रवि चौधरी, उसके परिवार के रावेन्द्र चौधरी पिता बद्री प्रसाद चौधरी, श्रीदेवी चौधरी पति रावेन्द्र चौधरी सभी निवासी पुष्पराज नगर और लड़की मां तथा ऑपरेशन करने वाली आशा कार्यकर्ता रेनू सिंह परिहार शामिल हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

इन्हें लिया रिमांड पर

मामले की जानकारी देते हुए रीवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि युवती का अनाधिकृत रूप से घर वालों ने गर्भपात करवाया था। एक आशा कार्यकर्ता ने उसका गर्भपात किया था, जिसके चलते युवती की अस्पताल में मौत हो गई। जांच में पूरा मामला सामने आने के बाद प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। तीन आरोपियों को आगे की जांच के लिए रिमांड पर लिया गया है।

Hindi News / Rewa / प्यार में पड़कर प्रेग्नेंट हुई युवती, परिवार ने आशा कार्यकर्ता से करा डाला गर्भपात, मौत के बाद खुला राज

ट्रेंडिंग वीडियो