scriptस्टेशन पर धंसने लगा नया प्लेटफॉर्म, रेलमंत्री तक पहुंची शिकायत | The new platform, which reached the station, reached the railway minis | Patrika News
रतलाम

स्टेशन पर धंसने लगा नया प्लेटफॉर्म, रेलमंत्री तक पहुंची शिकायत

निर्माण की गुणवत्ता पर उठने लगे सवाल

रतलामAug 25, 2018 / 05:45 pm

harinath dwivedi

patrika

स्टेशन पर धंसने लगा नया प्लेटफॉर्म, रेलमंत्री तक पहुंची शिकायत

रतलाम. अधिक दिन नहीं हुए है जब रेलवे ने प्लेटफॉर्म नंबर दो पर यात्री ट्रेनों की संख्या को बढ़ाया है। यात्रियों का दबाव क्या बढ़ा, प्लेटफॉर्म ने निर्माण की गुणवत्ता की पोलपट्टी खोलना शुरू कर दी है। मामला रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो का है। ये धंसना शुरू हो गया है। रेल मामलों के जानकार ने मामले की शिकायत रेलमंत्री को कर दी है।
बता दे कि प्लेटफॉर्म नंबर दो पर आधा दर्जन से अधिक यात्री ट्रेनों की आवाजाही दो माह पूर्व ही रेलवे ने शुरू की है। इससे इस प्लेटफॉर्म पर यात्रियों का दबाव बढ़ गया है। पूर्व में इस प्लेटफॉर्म से सिर्फ डेमू ट्रेन चलती थी तो एक दिन में करीब एक हजार से लेकर 1200 तक यात्रियों की आवाजाही होती थी। अब ये बढ़कर पांच हजार तक हो गई है।

सीसी बैठने लगा नीचे
बता दे कि प्लेटफॉर्म पर पेवर ब्लॉक के अलावा सीसी का भी निर्माण किया हुआ है। पैवर ब्लॉक जहां टूटने लगे है वही सीसी नीचे धंसने लगा है। एेसे में ट्रेन पकडऩे के दौरान कई बार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में प्रति सोमवार को स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक व क्षेत्रीय अधिकारी के नेतृत्व में होने वाली यात्री सुविधा की बैठक में भी मामला उठ गया है, लेकिन इस पर रखरखाव या सुधार के कार्य अब तक नहीं हो रहे है।

यात्रियों को परेशानी
यात्रियों को इससे परेशानी हो रही है। यात्री जब प्लेटफॉर्म पर आते है तो रात के समय पर्याप्त रोशनी के अभाव में उनको टूटा प्लेटफॉर्म नजर नहीं आता है। एेसे में चोट लगने का खतरा रहता है। एक सप्ताह में चार यात्री तो इससे गिर भी चूके है। इसके बाद भी रेलवे इस और ध्यान नहीं दे रहा है।
सोशल मीडिया पर शिकायत की : नया निर्माण ही धंसने लगा है। इसकी शिकायत रेलमंत्री को सोशल मीडिया पर की है।
शैरू पठान, रेल मामलों के जानकार


जल्द करेंगे रखरखाव : इस मामले में जानकारी मिली है। जल्दी ही प्लेटफॉर्म पर रखरखाव कार्य किया जाएगा।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Hindi News / Ratlam / स्टेशन पर धंसने लगा नया प्लेटफॉर्म, रेलमंत्री तक पहुंची शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो