script#Breaking News : Ratlam में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर मोचीपुरा में पथराव, विरोध करने वाले युवाओं पर देर रात लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोला छोडना पड़ा | #Ratlam: Stones pelted in Mochipura on procession carrying Ganesh idol, lathicharge on protesting youth late at night | Patrika News
रतलाम

#Breaking News : Ratlam में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर मोचीपुरा में पथराव, विरोध करने वाले युवाओं पर देर रात लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोला छोडना पड़ा

रतलाम में स्थापना के लिए गणेश प्रतिमा ले जा रहे भक्तों पर मोचीपुरा में पथराव हुआ। इसके बाद जब ​शिकायत करने स्टेशन रोड थाने पहुंचे तो पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। इस थाने में पदस्थ टीआइ पर कुछ दिन पूर्व ही आरोपी बदलने के मामले में दस हजार का दंड एसपी ने लगाया है। थाना पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो यह घटना नहीं होती।

रतलामSep 08, 2024 / 01:41 am

Ashish Pathak

breaking news

रतलाम में स्थापना के लिए गणेश प्रतिमा ले जा रहे भक्तों पर मोचीपुरा में पथराव हुआ। इसके बाद जब ​शिकायत करने स्टेशन रोड थाने पहुंचे तो पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। इस थाने में पदस्थ टीआइ पर कुछ दिन पूर्व ही आरोपी बदलने के मामले में दस हजार का दंड एसपी ने लगाया है। थाना पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो यह घटना नहीं होती।

रतलाम. गणेश प्रतिमा स्थापना के लिए लेकर मोचीपुरा से निकल रहे लोगों पर पथराव के आरोप के बाद हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया। शुरुआती दौर में पुलिस मामले को हल्के में लेती रही, लेकिन कुछ देर बाद हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता स्टेशन रोड थाने पर जमा हो गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी और थाने के सामने रोड जाम करने से मामला और बढ़ गया बड़ी संख्या में लोग थाने के सामने जमा हो गए। सीएसपी अभिनव बारंगे, तहसीलदार ऋषभ ठाकुर, टीआई दिनेश कुमार भोजक के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र थाने से राजेंद्र वर्मा, माणक चौक से सुरेंद्र गडरिया, डीडी नगर से रविंद्र दंडोतिया पुलिस बल के साथ स्टेशन रोड थाने पहुंचे। थाने के सामने हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारी नारेबाजी करते रहे।

सीएसपी ने उन्हे समझाया और टीआई के चेंबर में ले जाकर चर्चा की। इसके बाद लखन रजवानिया की तरफ से एफआईआर दर्ज की। इसके बाद भी हिंदू संगठनों से जुड़े लोग थाने के बाहर नारेबाजी करते रहे। देर रात तक एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद सभी जुलूस लेकर निकले।

रात में पुलिस ने किया लाठीचार्ज

एफआईआर के बाद जब सभी जुलूस के रूप में आ रहे थे। मेहंदी कुई बालाजी मंदिर की तरफ से जब मोचीपुरा जाने लगे तो युवाओं को पुलिस ने रोका। जब युवा नहीं माने तो उन पर मोचीपुरा में लाठीचार्ज किया। इसके बाद भगदड़ के हालात बन गए। इसके बाद कुछ युवा भीड़ के रूप में नगर निगम तरफ तो कुछ दो बत्ती की तरफ दौड़े। इनके पीछे-पीछे पुलिस के वाहन चलते रहे व सभी युवाओं को समझाने का प्रयास किया। नाराज युवा तैयार नहीं हुए। भीड़ को समझाने एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, एएसपी राकेश खाखा सहित प्रशासन व पुलिस के अधिकारी लगे रहे। देर रात सड़क पर हंगामा जारी था।
आंसू गैस के गोला छोडना पड गया

जब युवा नहीं माने तो दो बत्ती क्षेत्र में पुलिस को आंसू गैस का गोला छोड़ना पडा। हालांकि पुलिस ने हालात को नियंत्रण में ले लिया। पुलिस अ​धिकारी पूरे समय दो बत्ती पर बने पुराने पुलिस नियंत्रण कक्ष में मौजूद रहे। इस दौरान एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, कलेक्टर राजेश बाथम सहित सभी अ​धिकारी शहर का लगातार भ्रमण करते रहे। जो लोग रात में रोड पर नजर आए, उनको घर में जाने को कहा। रतलाम में हाथी खाना क्षेत्र में पुलिस की एक गाड़ी के कांच फूटे। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, एएसपी राकेश खाखा, सीएसपी अभिनव वारंगे, व एसडीएम अनिल भाना विभिन्न थानो का बल मौके पर। पूरे शहर में पुलिस की सख्ती शुरू। शहर में शांति का माहौल। सुरक्षा के लिए जावरा से पुलिस की दो कंपनियां आएगी।


पुलिस बोली, अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए

रतलाम पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने आमजन से अपील की है किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए। सोशल मी​डिया पर किसी प्रकार के भड़काने वाले संदेश जारी नहीं किए जाए। यहां तक की कोई गलत बात बोले तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए।

Hindi News/ Ratlam / #Breaking News : Ratlam में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर मोचीपुरा में पथराव, विरोध करने वाले युवाओं पर देर रात लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोला छोडना पड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो