scriptIndian Railway का बड़ा निर्णय, कम कर दिया ट्रेन का किराया | Big decision of Indian Railway, reduced train fare | Patrika News
रतलाम

Indian Railway का बड़ा निर्णय, कम कर दिया ट्रेन का किराया

Indian Railway ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए करोड़ों रेल यात्रियों को बड़ी सौगात दे दी है। अब तक पेट्रोल से लेकर डीजल के दाम पर नाराज देश को Indian Railway ने ट्रेन का किराया कम करने की खुशी दे दी है।

रतलामApr 15, 2022 / 12:14 pm

Ashish Pathak

Big decision of Indian Railway, reduced train fare

Big decision of Indian Railway, reduced train fare

रतलाम. Indian Railway ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए करोड़ों रेल यात्रियों को बड़ी सौगात दे दी है। अब तक पेट्रोल से लेकर डीजल के दाम पर नाराज देश को Indian Railway ने ट्रेन का किराया कम करने की खुशी दे दी है। Indian Railway के इस निर्णय से करोड़ों रेल यात्रियों की यात्रा के दौरान लाभ मिलेगा। इस मामले में भारतीय रेलवे ने आदेश जारी कर दिए है।
बेडरोल देने में Indan Railway कर रही आपके साथ खेल

//?feature=oembed
यात्रियों को एसी डिब्बों में बेडरोल देने के मामले में रेलवे ने यू टर्न ले लिया है। पश्चिम रेलवे सहित अन्य झोन की सलाह पर राष्ट्रीय स्तर पर थर्ड एसी के इकोनॉमी कोच में अब रेलवे यात्रियों को बेडरोल नहीं देगी। हालांकि इस प्रकार के डिब्बों में सामान्य किराए के मुकाबले किराया कम लगेगा। यह निर्णय एलएचबी श्रेणी के डिब्बों के लिए लिया गया है। रेलवे ने इस आदेश को रतलाम रेल मंडल में लागू कर दिया है।
इंदौर दाहोद रेल लाइन में 41 बड़े व 290 होंगे छोटे पुल, इतने के निकले टेंडर

RAILWAY----दिल्ली जाने वाले यात्री सावधान! बदल गए है इस सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के नम्बर
इसलिए कम हुआ किराया

बता दे कि पत्रिका ने 7 अप्रेल को रतलाम मंडल में रेलवे का कमाल, कोरोना काल में लिया किराया, नहीं दी बेडरोल, शीर्षक से समाचार का प्रकाशन कियाा था। इसके बाद ही रेलवे ने यह निर्णय लिया है कि वो बेडरोल याने की लिनेन व ब्लैंककेट की कमी को देखते हुए इसका वितरण नहीं करेगा।
खान साहब कर रहे गलत काम, नजराना लेकर चुप है जिम्मेदार, देखें वीडियो

irctc-to-start-giving-cooked-food-in-all-trains-from-14th-february.jpg
यह बनाया है आधार

रेलवे ने इसके लिए आधार नई श्रेणी के एलएचबी डिब्बों को बनाया है। रेलवे के अनुसार पश्चिम रेलवे सहित अन्य जोन ने इस बारे में सूचना दी है कि थर्ड एसी के इकोनॉमी डिब्बों में लिनने रखने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं रहता है, इसलिए इस सुविधा को निरंतर जारी रखना संभव नहीं है। ऐसे में रेलवे ने राष्ट्रीय स्तर पर आदेश जारी कर दिया है कि एलएचबी श्रेणी के वे डिब्बे जो इकोनॉमी श्रेणी के होते है, उनमे यात्रियों को लिनेन याने की बेडरोल नहीं दिया जाएगा। इसके लिए 12 अप्रेल को रेलवे बोर्ड के यांत्रिकी इंजीनियर सुमन कुमार तोती ने आदेश जारी कर दिए है।
रतलाम में एटीएस का फिर छापा, Watch VIDEO

5.30 बजे राजधानी के पाथ पर चलेगी स्पेशल ट्रेन
मंडल में लागू आदेश


रेल मंडल में वरिष्ठ कार्यालय से आए आदेश का पालन किया जाता है। एलएचबी श्रेणी के इकोनॉमी डिब्बों में लिनेन बंद करने के आदेश प्राप्त हो गए है।

Hindi News/ Ratlam / Indian Railway का बड़ा निर्णय, कम कर दिया ट्रेन का किराया

ट्रेंडिंग वीडियो