scriptप्रदेश के इस जिले में हैड कांस्टेबल ने होमगार्ड को पीटा, थाने में दी रिपोर्ट | In this district of the state, a head constable beat up a home guard and lodged a report at the police station | Patrika News
राजसमंद

प्रदेश के इस जिले में हैड कांस्टेबल ने होमगार्ड को पीटा, थाने में दी रिपोर्ट

जिले के देवगढ़ कस्बे में करणी माता पशु व दशहरा मेले में बीती रात को मेला ड्यूटी से वापस जा रहे होमगार्ड के साथ थाने के हैड कांस्टेबल ने मारपीट की

राजसमंदOct 14, 2024 / 12:31 pm

Madhusudan Sharma

Rajsamand news

Rajsamand news

राजसमंद. जिले के देवगढ़ कस्बे में करणी माता पशु व दशहरा मेले में बीती रात को मेला ड्यूटी से वापस जा रहे होमगार्ड के साथ थाने के हैड कांस्टेबल ने मारपीट की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसको लेकर होमगार्ड ने थाने में रिपोर्ट दी है।
पांता की आंती देवगढ़ निवासी होमगार्ड मोहनसिंह पुत्र भैरूसिंह रावत ने थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि शनिवार को उसकी ड्यूटी मेले में लगी हुई थी। इस दौरान रात करीब 1.30 बजे वह ड्यूटी पॉइंट सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल पर था। वह जब ड्यूटी समाप्त करके घर जाने की तैयारी मैं जब सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर था तो उसके साथ अन्य 7-8 होमगार्ड और भी थे। इसी दौरान पीछे से देवगढ़ थाने में तैनात हेड कांस्टेबल यशपाल सिंह नशे में धुत होकर बुलटगाड़ी लेकर आया और आते ही उसके साथ गाली-गलौच करने लगा और उसको धमकाते हुए बोलने लगा कि इन सब लोगों को यहां से भगाओ रात बहुत हो चुकी है। इस पर होमगार्ड ने कहा कि मेरी ड्यूटी खत्म हो गई है तो मैं केसे भगा सकता हूं। इस पर यशपाल सिंह आवेश में आ गया और उसके साथ लठ से मारपीट की।
इससे उसके हाथ पर चोट आई और दो अंगुलियों में फ्रैक्चर हो गया। इस दौरान उसने अपनी जान बचाना चाह तो हेड कांस्टेबल लठ लेकर पीछे मारने दौड़ने लगा। होमगार्ड ने बताया कि वह भाग रहा था तब थाने की गाड़ी आ जाने से उक्त हेड कांस्टेबल वहां से चला गया। बताया कि इसके बाद उसने निजी अस्पताल में उपचार करवाया। इधर, हेडकांस्टेबल एवं होमगार्ड के बीच हुई मारपीट के दौरान मेले में अफरातफरी मच गई। वहीं, मारपीट के दौरान किसी ने घटना का वीडियो बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इधर, मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी घटना का फुटेज कैद हो गया।

निराधार है आरोप

मेरे ऊपर लगाए गए मारपीट के आरोप निराधार हैं।-यशपाल सिंह, हेड कांस्टेबल

इस मामले की अब तक दोनो पक्षों की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं आई है, रिपोर्ट आने पर जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।
अनिल कुमार बिश्नोई, थानाधिकारी देवगढ़ पुलिस थाना

Hindi News / Rajsamand / प्रदेश के इस जिले में हैड कांस्टेबल ने होमगार्ड को पीटा, थाने में दी रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो