script‘जो काम नहीं हो सकते, उन्हें प्लान में क्यों लेते हो’ | In the review meeting, Diya Kumari got angry on officials | Patrika News
राजसमंद

‘जो काम नहीं हो सकते, उन्हें प्लान में क्यों लेते हो’

सांसद आदर्श ग्राम : समीक्षा बैठक में दीया कुमारी ने अधिकारियों को सुनाई खरी-खरी

राजसमंदJul 12, 2021 / 10:54 pm

jitendra paliwal

meeting.jpg
राजसमंद. सांसद आदर्श ग्राम तासोल योजना में चयनित वर्ष 2014-15 के तासोल में अब तक शुरू नहीं हुए कामों को लेकर सांसद दीया कुमारी ने जिम्मेदार अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। जिला परिषद में हुई समीक्षा बैठक में सांसद ने पशु चिकित्सालय का जीर्णोद्धार, नाला नहर निर्माण, शिक्षक पोस्टिंग, स्वागत द्वार एवं चौराहा, गांवों को ग्रामीण बस सेवा से जोडऩे जैसे कार्यों पर चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि जो कार्य गाइडलाइन में नहीं हैं, उन कार्यों को दर्शाया ही क्यों जाता है? अगर दर्शाया जाता है तो किसी भी मद में यह काम पूरा होना चाहिए। सांसद ने सीईओ निमिषा गुप्ता से कहा कि बहुत से कार्य जो अप्रारम्भ अवस्था में है, उनको डीएमएफटी मद से भी पूरे किए जाने चाहिए। आदर्श ग्राम तासोल में कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक में आदर्श ग्राम तासोल के अलावा बामणिया कला, जनावाद, शिशोदा के कार्यों पर भी विस्तार से जानकारी लेते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में जिला प्रमुख रतनी देवी जाट, कुम्भलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, उप प्रमुख सोहनी देवी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।
खाद्य सुरक्षा: गेहूं नहीं मिलने पर सांसद, विधायक को महिलाओं ने घेरा
रिछेड़. क्षेत्र के थुरावड़ गांव में सांसद दीया कुमारी एवं कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़ ने गा्रमीणाों से संपर्क किया। यहां पर पात्र परिवारों को गेहूं नहीं मिलने को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने दोनों जनप्रतिनिधियों का घेराव किया। इस पर सांसद ने सभी पात्र परिवारों को गेहूं और घरों तक पानी पहुंचाने को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र के दौर पर फिर आएंगी और उससे पूर्व समस्याओं का समाधान हो जाएगा तथा बाकी समस्याओं को लेकर फिर से बात की जाएगी। विधायक राठौड़ ने कहा कि बेड़च नाका बांध के लिए 25 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं, लेकिन काम चालु नही हो पाया है, जिसके लिए वे संघर्ष कर कार्य हर हालत में शुरू करवाएंगे। इस दौरान सरपंच पनकीदेवी ने थुरावड़ से सुथारों की भागल तक सीसी रोड, ऑवली भागल से भील बस्ती थुरावड़ तक सड़क का डामरीकरण कराने की मांग का ज्ञापन सौंपा। यहां प्रधान कमला देवी दसाणा, उपप्रधान शान्तिलाल भील, ग्राम विकास अधिकारी दिनेश झाझरिया, जिपस सोनीदेवी परमार, ओलादर भाजपा मंडल अध्यक्ष बबरसिंह चदाणा, समाजसेवी केसरसिंह दसाणा, अजयसिंह, नाथुसिंह, विक्रमपुरी, सुमेर पालीवाल, लच्छीराम भील मौजूद थे।

Hindi News / Rajsamand / ‘जो काम नहीं हो सकते, उन्हें प्लान में क्यों लेते हो’

ट्रेंडिंग वीडियो