scriptमौत से बचने के लिए मौत की छलांग… एक तरफ रेल और दूसरी तरफ खाई, ये फोटो शूट पति और पत्नी को याद रहेगा… | Husband and wife jumped from railway bridge after seeing the train coming | Patrika News
राजसमंद

मौत से बचने के लिए मौत की छलांग… एक तरफ रेल और दूसरी तरफ खाई, ये फोटो शूट पति और पत्नी को याद रहेगा…

राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले गोरमघाट की प्रकृति को निहारने आए एक दंपती जोगमंडी पुलिया पर सेल्फी ले रहे थे, तभी कामलीघाट से मारवाड़ जा रही ट्रेन के आ गई।

राजसमंदJul 14, 2024 / 08:40 am

Anil Prajapat

Husband and wife jumped from railway bridge
Rajasthan News : देवगढ़। राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले गोरमघाट की प्रकृति को निहारने आए एक दंपती जोगमंडी पुलिया पर सेल्फी ले रहे थे, तभी कामलीघाट से मारवाड़ जा रही ट्रेन के आ गई। ऐसे में आनन-फानन में अपनी जान बचाने के लिए दंपती ने पुलिया से छलांग लगा दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इस पर दोनों को उसी ट्रेन से फुलाद रेलवे स्टेशन लेकर गए, जहां से एम्बुलेंस से सिरीयारी एवं वहां से सोजत हॉस्पिटल ले जाया गया। बाद में वहां से जोधपुर रैफर किया गया।
पाली जिले के कंटालिया से शनिवार को 10 से 15 लोग गोरमघाट घूमने के लिए आए थे। सभी लोग वहां घूमकर जोगमंडी पुलिया पर सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान कामलीघाट से मारवाड़ जाने वाली ट्रेन पुलिया पर आ गई। ट्रेन की सिटी की आवाज सुनकर कई पर्यटक तो वहां से रवाना हो गए, लेकिन एक दम्पती भाग नहीं पाए ओर ट्रेन उनके करीब आ गई। ट्रेन को करीब देख दम्पती घबरा गए और अपनी जान बचाने के लिए पुलिया से नीचे छलांग लगा दी।

साथी ने बनाया लाइव वीडियो

इस दौरान इस पूरी घटना का उनके ही किसी साथी ने लाइव वीडियो बना लिया, जिसमें ट्रेन के गुजरने के दौरान दम्पती छलांग लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिया से दम्पती के छलांग लगाते ही वहां मौजूद पर्यटकों एवं ट्रेन के यात्रियों ने ट्रेन को रुकवाया। इसके बाद लोगों ने पुलिया के नीचे से दम्पती राहुल एवं उसकी पत्नी जानवी को ऊपर लाए एवं ट्रेन में बैठाया। इस पर ट्रेन स्टॉफ ने उनका प्राथमिक उपचार किया एवं पाली जिले के फुलाद रेलवे स्टेशन पर लाए।

करीब 15 मिनट लेट हुई ट्रेन

इस दौरान ट्रेन करीब 15 मिनट तक पुलिया से आगे खड़ी रही। फुलाद पहुंचने से पूर्व ट्रेन के स्टॉफ ने स्टेशन मास्टर को सूचना दे दी थी, जिससे उन्होंने 108 एम्बुलेंस पहले ही बुलवा ली थी। ट्रेन के फुलाद पहुंचने के बाद दम्पती को एम्बुलेंस से सिरियारी अस्पताल ले जाया गया। वहां से सोजत हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार कर दोनों के हाथ एवं पैर में फ्रैक्चर होने से उन्हे जोधपुर रैफर कर दिया गया। इस मामले में अब तक देवगढ़ या सीरयारी पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

Hindi News/ Rajsamand / मौत से बचने के लिए मौत की छलांग… एक तरफ रेल और दूसरी तरफ खाई, ये फोटो शूट पति और पत्नी को याद रहेगा…

ट्रेंडिंग वीडियो