scriptCG Naxal: सरेंडर हुई महिला नक्सली ने किया बड़ा खुलासा, आतंकी जवानों पर झूठे इल्जाम लगाने ऐसे करते है प्रोपेगैंडा | surrendered female naxal big revelation terrorist propaganda to false allegations against soldiers | Patrika News
राजनंदगांव

CG Naxal: सरेंडर हुई महिला नक्सली ने किया बड़ा खुलासा, आतंकी जवानों पर झूठे इल्जाम लगाने ऐसे करते है प्रोपेगैंडा

Chhattisgarh Naxal News: महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित आत्मसमर्पण योजना के कारण और हिंसा के जीवन से तंग आकर नक्सलियों द्वारा पुलिस के सामने आत्म समर्पण किया जा रहा है।

राजनंदगांवJul 29, 2024 / 08:50 am

Kanakdurga jha

CG Naxalite Murder

नक्सलियों ने फिर लगाई जनअदालत

CG Naxal News: नक्सल विरोधी अभियान के तहत गढ़चिरौली पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। गढ़चिरौली क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय कई घटनाओं में शामिल एक हार्डकोर महिला नक्सली ने लाल आतंक का रास्ता छोड़कर पुलिस के सामने हथियार डाल आत्मसमर्पण की है।
महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित आत्मसमर्पण योजना के कारण और हिंसा के जीवन से तंग आकर नक्सलियों द्वारा पुलिस के सामने आत्म समर्पण किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को कई घटनाओं में शामिल एक महिला नक्सली रिना बोर्रा नरोटे ऊर्फ ललीता ने गढ़चिरौली पुलिस के सामने आत्म समर्पण की है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Attack: आतंकियों का खुनी खेल…. आत्मसमर्पित नक्सली को दिन दहाड़े मार डाला, इलाके में सनसनी

2006 में पेरमीली दलम में भर्ती हुई थी

नक्सली रिना बोर्रा माओवादियों के गढचिरौली विभाग को पूरी सामग्री की उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार थी और कई घटनाओं में शामिल थी। रिना बोर्रा 2006 मे पेरमीली दलम में भर्ती हुई थी। इस दौरान वह 2020 में पेरमिली भट्टी वन क्षेत्र में हुए मुठभेड में सीधे तौर पर शामिल थी।
वर्ष 2019 में नैनवाडी वन क्षेत्र में हुए एक निर्दोष व्यक्ति के खून मे सीधे तौर पर शामील थी। रिना बोर्रा ने आत्म समर्पण के कारणों का पुलिस के सामने खुलासा करते हुए बताया कि दलम के वरिष्ठ नेता आंदोलन एवं लोगो के लिए पैसा इकठ्ठा करवाते थे। रकम को वरिष्ठ माओवादी विकास कार्य के लिए न करते हुए स्वयं के लिए इस्तेमाल करते हैं।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG Naxal: सरेंडर हुई महिला नक्सली ने किया बड़ा खुलासा, आतंकी जवानों पर झूठे इल्जाम लगाने ऐसे करते है प्रोपेगैंडा

ट्रेंडिंग वीडियो