scriptCG News: निगम आयुक्त ने लिखकर दिया तब माने पार्षद, खत्म किया आमरण-अनशन | CG News: councillors ended their hunger strike only after the commissioner gave it in writing | Patrika News
राजनंदगांव

CG News: निगम आयुक्त ने लिखकर दिया तब माने पार्षद, खत्म किया आमरण-अनशन

सड़क चौड़ीकरण व निर्माण को लेकर लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद पार्षदों ने अनशन खत्म कर दिया। बता दें कि आयुक्त ने लिखकर दिया जिसके बाद अनशन खत्म हुआ…

राजनंदगांवAug 02, 2024 / 09:42 am

चंदू निर्मलकर

CG News
CG News: शहर के बसंतपुर क्षेत्र के बड़े नाले में हुए अवैध अतिक्रमण और कब्जा को हटवाने की मांग को लेकर क्षेत्र के दो पार्षदों के आमरण अनशन में बैठते ही निगम प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया। निगम आयुक्त ने सात दिनों के भीतर अतिक्रमण हटवाने और नाले की चौड़ीकरण कराने से लेकर सड़क चौड़ीकरण व निर्माण को लेकर लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद पार्षदों ने अनशन खत्म कर दिया, लेकिन सात दिनों के भीतर मांगे पूरी नहीं होने पर फिर से उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
Chhattisgarh News: बसंतपुर क्षेत्र के बड़े नालों में हुए अवैध अतिक्रमण के चलते इसकी चौड़ाई घट गई है, जिस वजह से बरसाती पानी की निकासी नहीं हो पा रही। इसके चलते क्षेत्र के तीन वार्डों में जल जमाव हो रहा है। बसंतपुर जिला अस्पताल में भी पानी भर रहा है। यह समस्या आज की नहीं है, लेकिन एक दशक पुरानी है।
लगातार मांग के बाद भी निगम प्रशासन द्वारा गंभीरता नहीं दिखाने पर नाराज झूलेलाल वार्ड के पार्षद व निगम में विधि, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी सदस्य राजेश चंपू गुप्ता व राजीव नगर के पार्षद ऋषि शास्त्री जनता के साथ बुधवार से महावीर चौक में आमरण अनशन पर बैठे थे।
यह भी पढ़ें

CG Steel Plant Strike: स्टील उद्योगों की हड़ताल से बड़ा नुकसान, दो दिन में 200 करोड़ डूबा…CM साय कल करेंगे बैठक

CG News: लिखित आश्वासन के लिए अड़े रहे

दोनों पार्षद व वार्डवासी सुबह 11.30 बजे निगम कार्यालय पहुंचे। आयुक्त से मिलना चाहा, लेकिन एक घंटे बाद मिलने की बात कहकर कहीं निकल गए। पार्षद व वार्डवासी प्रदर्शन करने लगे। इस बीच निगम के ईई व पुलिस अधिकारी मान-मनौव्वल के लिए पहुंचे, लेकिन आंदोलनकारी लिाित आश्वासन देने की बात पर अड़े रहे। वार्ड 46 के पार्षद प्रत्याशी राजा यादव भी मौजूद रहे।

आयुक्त ने ये कार्य कराने का वादा किया

निगम ने राजीव नगर से क्लब चौक तक सड़क चौड़ीकरण, ऑडिटोरियम के पीछे नाले में हुए अतिक्रमण को हटाते हुए सड़क निर्माण, राजीव नगर कचरा सेंटर से लेकर जिला अस्पताल तक डिवाइडर व सड़क निर्माण, जिला अस्पताल से लोहा बाड़ा तक नाले में हुए अतिक्रमण व अवैध कब्जा को हटाने और पिंकी मंगल भवन से दुर्गा चौक तक नाले से अतिक्रमण को सात दिनों में हटवाने का लिखित आश्वासन दिया है।

Hindi News / Rajnandgaon / CG News: निगम आयुक्त ने लिखकर दिया तब माने पार्षद, खत्म किया आमरण-अनशन

ट्रेंडिंग वीडियो