scriptCG Election result 2023 : मतगणना के लिए निर्धारित हुए कर्मचारी, सुबह 8 बजे से होगी वोटिंग की गिनती | Patrika News
राजनंदगांव

CG Election result 2023 : मतगणना के लिए निर्धारित हुए कर्मचारी, सुबह 8 बजे से होगी वोटिंग की गिनती

CG Election 2023 : विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए मतगणना कार्य रविवार 3 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कार्पोरेशन बसंतपुर कैंपस स्थित मतगणना केन्द्र में किया जाएगा।

राजनंदगांवNov 24, 2023 / 11:13 am

Kanakdurga jha

सुबह 8 बजे से होगी वोटिंग की गिनती

सुबह 8 बजे से होगी वोटिंग की गिनती

राजनांदगांव। cg election 2023 : विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए मतगणना कार्य रविवार 3 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कार्पोरेशन बसंतपुर कैंपस स्थित मतगणना केन्द्र में किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे।
ईव्हीएम में दर्ज मतों की गणना की जाएगी। हर विधानसभा के लिए 2-2 टेबल कुल 8 टेबल पोस्टल बैलेट की गणना के लिए लगाए जाएंगे। सामान्य प्रेक्षक, रिटर्निंग आफिसर, अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम सुबह 7 बजे खोला जाएगा। सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ होगा। कलक्टर डोमन सिंह के मार्गदर्शन में मतगणना कार्य के लिए मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। कलक्टर ने सभी अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

गांजा के लिए पैसे नहीं देने पर आया गुस्सा… हाथ-मुक्का और पाइप से करदी जमकर पिटाई, 4 गिरफ्तार



सर्वप्रथम पोस्टल बैलेट एवं ईटीबीपीएस की मतगणना की जाएगी। उसके आधे घंटे के बाद ईव्हीएम में दर्ज मतों की गणना की जाएगी। प्रत्येक टेबल पर एक गणना प्रेक्षक, एक गणना सहायक, एक माईक्रोऑब्र्जवर की नियुक्ति की गई है। मतगणना स्थल में मीडिया प्रतिनिधियों के लिए एक मीडिया सेंटर तथा उदघोषक कक्ष रहेगा। अधिकारियों-कर्मचारियों का प्रशिक्षण 28 नवम्बर को तीन पालियों में होगा। 2 दिसम्बर को मतगणना स्थल पर सुबह 11 बजे से रिहर्सल होगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा ने बताया कि मतगणना कार्य में 384 अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ईव्हीएम लाने एवं ले जाने के लिए भृत्य की ड्यूटी लगाई गई है। 72 कर्मचारियों की ड्यूटी ईव्हीएम लाने एवं ले जाने के लिए लगाई गई है। मतगणना हाल में रिटर्निंग अधिकारी एवं प्रेक्षक के अतिरिक्त किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
यह भी पढ़ें

Naxal Terror : नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, आईडी ब्लास्ट में 2 मजदूरों की मौत, 1 गंभीर



निर्वाचन अभिकर्ताओं को हाल में घुमने की अनुमति नहीं होगी। अभ्यर्थी के स्थान पर केवल एक व्यक्ति या अभ्यर्थी या अभिकर्ता टेबल पर उपस्थित होना चाहिए। पुलिसकर्मी मतगणना हाल के द्वार पर तैनात रहेंगे। रिटर्निंग अधिकारी के अनुमति के बिना कोई भी व्यक्ति हाल में प्रवेश या निकासी नहीं कर सकता। मतगणना केन्द्र में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG Election result 2023 : मतगणना के लिए निर्धारित हुए कर्मचारी, सुबह 8 बजे से होगी वोटिंग की गिनती

ट्रेंडिंग वीडियो