scriptCG News: स्कूलों में मनमानी की हद पार: राष्ट्रगान के दौरान मौजूद नहीं रहते प्राचार्य और शिक्षक | CG News: Arbitrariness crossed the limits in schools: Principal and | Patrika News
राजनंदगांव

CG News: स्कूलों में मनमानी की हद पार: राष्ट्रगान के दौरान मौजूद नहीं रहते प्राचार्य और शिक्षक

CG News: राजनांदगांव में मोहला-मानपुर जिले के मानपुर ब्लॉक मुख्यालय स्थित शासकीय स्वामी आत्मानंद स्कूल में राष्ट्रगान के समय प्राचार्य व अध्यापकों के नदारद रहने का मामला सामने आया है।

राजनंदगांवSep 07, 2024 / 02:43 pm

Shradha Jaiswal

Atmanand School
CG News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में मोहला-मानपुर जिले के मानपुर ब्लॉक मुख्यालय स्थित शासकीय स्वामी आत्मानंद स्कूल में राष्ट्रगान के समय प्राचार्य व अध्यापकों के नदारद रहने का मामला सामने आया है। शिकायत सामने आने के बाद भी शिक्षा अधिकारी और जिला प्रशासन द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। अब इस मामले में शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष धनंजय परिहार का बयान सामने आया है। बता दें कि वे इन दिनों जिले के प्रवास पर हैं।
यह भी पढ़ें

CG News: 17 बंदरों को चौकीदार ने गन से मार डाला, अब वन विभाग खोज रहा शव

CG News: शिवसेना के प्रदेश प्रमुख परिहार का मानना है कि राष्ट्रगान के समय प्राचार्य और अध्यापकों का गायब रहना, राष्ट्रगान का अपमान है। कहा कि लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं होती है, तो उनका काला टीका लगाकर स्कूल में स्वागत करेंगे। शाला विकास समिति के अध्यक्ष राजहंस मंडावी ने द्वारा पिछले दिनों औचक निरीक्षण के दौरान संबंधित स्कूल में एक दिव्यांग कर्मचारी प्यून प्रार्थना कराते मिली थी। इस तरह का वाक्या लगातार होने का खुलासा हुआ। 1964 से संचालित ब्लॉक का ये बड़ा स्कूल है।

CG News: कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे प्रदर्शन

दरअसल शिवसेना प्रमुख धनंजय परिहार विभिन्न मुद्दों को लेकर जिला मुख्यालय मोहला में धरना प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने यहां के प्रमुख स्कूल में प्राचार्य व शिक्षकों की लापरवाही को लेकर बयान दिया है। उन्होंने जिमेदारों की तीखी आलोचना की है। व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर जिला शिक्षा अधिकारी व प्रशासन को ज्ञापन देने की बात कही।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG News: स्कूलों में मनमानी की हद पार: राष्ट्रगान के दौरान मौजूद नहीं रहते प्राचार्य और शिक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो