scriptबैंक क्लर्क की बड़ी चोरी… ग्राहकों के अकाउंट से सवा 2 करोड़ रूपए अपने अकाउंट में किया ट्रांसफर, ऐसे हुआ खुलासा | Bank clerk's transferred 2.25 crore customer's account to own account | Patrika News
राजनंदगांव

बैंक क्लर्क की बड़ी चोरी… ग्राहकों के अकाउंट से सवा 2 करोड़ रूपए अपने अकाउंट में किया ट्रांसफर, ऐसे हुआ खुलासा

Crime News : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया राजनांदगांव शाखा में पदस्थ एक क्लर्क ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए खातेदारों के खाते से अपने अकाउंट में रकम ट्रांसफर कर सवा दो करोड़ रुपए गबन कर लिया।

राजनंदगांवJan 19, 2024 / 02:01 pm

Kanakdurga jha

bank_clerk.jpg
Crime News : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया राजनांदगांव शाखा में पदस्थ एक क्लर्क ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए खातेदारों के खाते से अपने अकाउंट में रकम ट्रांसफर कर सवा दो करोड़ रुपए गबन कर लिया। पुलिस ने आरोपी बैंक क्लर्क को धारा 409, 420 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें

भगवा रंग में रंगी गुढ़ीयारी… नागपुर की टिम ने अनिरूध्दाचार्य महाराज का किया भव्य स्वागत, देंखें VIDEO



आरोपी क्लर्क राजनांदगांव के ममता नगर निवासी आदेशराज भावे ऐसे खातेदारों को निशाना बना कर धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया था, जिनका मोबाइल नंबर खाते से लिंक नहीं था। मामले का खुलासा करते एएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि पीड़िता बी. अनुषा ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अनुसार, बैंक के क्लर्क आदेशराज ने उनके और 14 अन्य खातेदारों के खाते से 2 करोड़ 32 लाख 17 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर धोखाधड़ी की है।
पासबुक में एंट्री कराने के दौरान खुलासा : आरोपी ने कुल 15 ग्राहकों के खाते से 2 करोड़ 32 लाख 17 हजार रुपए की धोखाधड़ी की थी। आरोपी द्वारा कुछ ग्राहकों के खाते में 99 लाख 15 हजार रुपए वापस डाल दिया गया था। इस बीच कुछ ग्राहक अपने खाते में जमा राशि की जानकारी लेने पासबुक एंट्री कराने पहुंचे। इस बीच पासबुक एंट्री में रकम ट्रांसफर होने और जमा करने की जानकारी हुई तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।
यह भी पढ़ें

अनिरूध्दाचार्य महाराज की आज से भागवत कथा शुरू, BJP नेता कान्हा बाजारी ने जारी किया निर्देश, देंखें पंडाल की तस्वीरें…



जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी क्लर्क आदेशराज भावे द्वारा ऐसे खातेदारों को निशाना बनाया गया जिनका मोबाइल नंबर बैंक में लिंक नहीं था। आरोपी ने अपने नाम से 7 अलग-अलग सिम खरीदी और रकम ट्रांसफर करने खातेदारों के खाते में अपना मोबाइल नंबर दर्ज किया। ग्राहकों के खाते से रकम ट्रांसफर करने के दौरान दर्ज मोबाइल नंबर में ओटीपी आने पर आसानी से अपने खाते में रकम ट्रांसफर कर लेता था।

Hindi News/ Rajnandgaon / बैंक क्लर्क की बड़ी चोरी… ग्राहकों के अकाउंट से सवा 2 करोड़ रूपए अपने अकाउंट में किया ट्रांसफर, ऐसे हुआ खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो