scriptजर्जर हो रहे जेल की दीवारों का मुद्दा विधानसभा पहुंचा | issue of shabby jail walls reached the assembly | Patrika News
राजगढ़

जर्जर हो रहे जेल की दीवारों का मुद्दा विधानसभा पहुंचा

जिले में सालों पहले तैयार हुए प्रोजेक्ट पर अब तक क्यों नहीं हुआ काम…

राजगढ़Dec 17, 2019 / 12:01 pm

Bhanu Pratap Thakur

rajgarh-jila_jail.jpg
राजगढ़. जिला जेल राजशाही काल का बना हुआ है। बीच बाजार में बने इस जेल में निर्धारित संख्या से काफी अधिक कैदी रहते है। यह जेल वर्षो पहले बनाया गया था। इसका अभी तक किसी तरह का कोई विस्तार नहीं हुआ। क्योंकि जेल विभाग द्वारा शहर के बीच जेल हटाते हुए उसे शहर से बाहर ले जाने के लिए संकट मोचन मंदिर के पास जमीन का आवंटन किया गया था।
लेकिन 2004 में आवंटित की गई जमीन के बाद जेल को लेकर आगे कोई कार्रवाई नहीं बड़ी। ऐसे में विधायक बापूसिंह तंवर ने अब इसे विधानसभा के माध्यम से उठाते हुए नए जेल की मांग की है। उन्होंने कहा कि किसी भी जेल की बाजार से कितनी दूरी होनी चाहिए और आवास कहा होना चाहिए।
पास ही यदि कोई ऊंचा शॉपिंग दुकान है तो वह कितनी दूरी पर होना चाहिए। जेल की दीवारे कितनी ऊंची हो कि कैदी जेल से भाग न सके। यदि यह सभी शर्ते जो जेल को लेकर तय की गई है। यदि उन पर राजगढ़ का जेल खरा नहीं उतरता तो फिर नए जेल की स्वीकृति को लेकर क्या किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि जेल को लोनिवि द्वारा पहले ही कंडम घोषित किया जा चुका है। उसके बाद भी यही पर कैदी बंद है। बारिश के दिनों में जेल कई जगहों से टपकता है।

Hindi News / Rajgarh / जर्जर हो रहे जेल की दीवारों का मुद्दा विधानसभा पहुंचा

ट्रेंडिंग वीडियो