script9 साल के बेटे के सामने मारी पिता को गोली, पूर्व सीएम के करीबी पत्रकार की हत्या से मची सनसनी | former CM Digvijay Singh close Journalist salman ali khan murder in rajgarh | Patrika News
राजगढ़

9 साल के बेटे के सामने मारी पिता को गोली, पूर्व सीएम के करीबी पत्रकार की हत्या से मची सनसनी

Journalist salman ali khan murder : पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के करीबी पत्रकार सलमान अली खान की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई है।

राजगढ़Sep 18, 2024 / 12:20 pm

Akash Dewani

Journalist Salman Ali Khan
Journalist salman ali khan murder : मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सारंगपुर में रहने वाले टीवी और यूट्यूब पत्रकार सलमान अली खान की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। रात के समय 3 हमलावारों ने अस्पताल के सामने अपने 9 के बेटे के साथ खड़े हुए सलमान की कनपट्टी पर रिवाल्वर धसाकर उन्हें शूट कर दिया।
सलमान को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और उनके बेटे विधायक जयवर्धन सिंह का करीबी माना जाता था। यह वारदात तब हुई जब अनंत चतुर्दशी के मौके पर एसडीओपी क्षेत्र की पेट्रोलिंग पर निकले थे। सलमान की हत्या वाले स्थान से एसडीओपी को गाडी महज़ 50 कदम ही दूर थी। पुलिस के अनुसार, यह मामला आपसी रंजिश का है। पुलिस हमलावरों का पता लगा रही है।
यह भी पढ़े – MP High Court: दिल्ली के जस्टिस सुरेश कुमार कैत MP के नए चीफ जस्टिस, जानें कौन हैं कैत?

बच्चे के सामने मारी गोली

मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि घटना राजगढ़ के सारंगपुर में रात 9 बजे घटी जब सलमान अपने 9 साल के बेटे के साथ अस्पताल रोड के पास खड़े थे। यहां बाइक पर सवार होकर 3 बाइक अज्ञात बदमाश आए और एकाएक सलमान की कनपटी पर रिवाल्वर रखकर गोली चला दी। इससे पहले की आसपास मौजूद लोग कुछ समझ पाते, बाइक सवार हमलावर मौके से फरार हो गए। आस-पास के लोग तुरंत ही सलमान के पास पहुंचे और लहू-लुहान हालत में उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, यहां परीक्षण के बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़े – उद्घाटन के आधे घंटे के भीतर बंद हो गया औषधि केंद्र, अधूरी तैयारी के बीच शुभारंभ

आपसी रंजिश का शिकार हुए सलमान

पुलिस के अनुसार, यह घटना सलमान अली खान की शाहरुख़ नाम के व्यक्ति से साथ आपसी रंजिश की वजह से हुई है। पिछले साल फरवरी माह में भी उनपर तलवार और चाक़ू से हमला किया गया था। उस हमले में सलमान के भाई पर भी हमला हुआ था। इस हमले में दोनों भाई बुरी तरह घायल हुए थे। हमले के बाद दिए बयान में सलमान ने खुलासा किया था कि शाहरुख़ नाम के व्यक्ति के साथ उसकी आपसी रंजिश है जिसकी वजह से उनपर यह हमला हुआ है।
यह भी पढ़ें
Holidays: अक्टूबर में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, नहीं होगा कोई भी काम

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

एसडीओपी की गाड़ी से महज 50 कदम दूर हुई इस घटना की जांच पर पुलिस जुट चुकी है। पुलिस आस-पास के दुकानों से सीसीटीवी फुटेज चेक कर हमलावरों की पहचान कर रही है। पुलिस ने कहा है कि वह हमंलवारों को जल्द पकड़ लेगी। बता दें कि, आज दोपहर की नमाज़ ऐडा करने के बाद सलमान को दफनाया जाएगा।

Hindi News/ Rajgarh / 9 साल के बेटे के सामने मारी पिता को गोली, पूर्व सीएम के करीबी पत्रकार की हत्या से मची सनसनी

ट्रेंडिंग वीडियो