scriptWeather Update: कोटा बेराज के 11 गेट खोले, इन जिलों में बारिश का अलर्ट | 11 gates opened kota barrage rajasthan weather forecast today 25 july 2022 | Patrika News
जयपुर

Weather Update: कोटा बेराज के 11 गेट खोले, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर लगातार जारी है। सोमवार सुबह आठ बजे से शाम तक भीलवाड़ा, कोटा, चित्तौडगढ़, अजमेर में सबसे अधिक बरसात दर्ज की गई।

जयपुरJul 25, 2022 / 08:53 pm

Kamlesh Sharma

11 gates opened kota barrage rajasthan weather forecast today 25 july 2022

Kota Barrage

जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर लगातार जारी है। सोमवार सुबह आठ बजे से शाम तक भीलवाड़ा, कोटा, चित्तौडगढ़, अजमेर में सबसे अधिक बरसात दर्ज की गई। कोटा संभाग में मानसून पूरी तरह से मेहरबान है। बारिश के मौसम में पहली बार ही एक साथ कोटा बेराज के 11 गेट खोल दिए। गेटों से पानी क्या आया, लोग खुशी-खुशी पानी देखने जा पहुंचे।

भीलवाड़ा में सोमवार को मेघ मेहरबान रहे। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक एक ही दिन में 102 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई। माउंट आबू की नक्की झील भी छलकने को आतुर है। 12.25 मीटर ऊंचाई वाली नक्की झील में 12.05 मीटर तक पानी की आवक हो चुकी है। अजमेर जिले में बीते 24 घंटे में मेघ जमकर बरसे। सरवाड़ में 4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। बिजयनगर में 3.2 इंच बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को सुबह आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक भीलवाड़ा में 102.2 मिमी, चित्तौडगढ़़ में 71.0 मिमी, कोटा में 70.7 मिमी, अजमेर में 43.6 मिमी,टोंक में 29.0 मिमी, जोधपुर, बीकानेर और जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

मौसम केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन राजस्थान के दक्षिणी भागों से होकर गुजर रही है। इससे जोधपुर, कोटा, अजमेर और उदयपुर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी प्रबल संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 जुलाई को अजमेर, भीलवाड़ा,बूंदी, टोंक, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, पाली, जोधपुर में, 27 जुलाई को अलवर, झुंझुनूं, सीकर और 28 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, करौली, जयपुर, धौलपुर, भरतपुर और अलवर जिले में कही-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है।

Hindi News / Jaipur / Weather Update: कोटा बेराज के 11 गेट खोले, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो