scriptMP Flood: धुआंधार बारिश ने बिगाड़े हालात, कई जिलों पर बाढ़ का संकट | MP Flood Heavy rain worsened the situation, flood threat in many districts | Patrika News
रायसेन

MP Flood: धुआंधार बारिश ने बिगाड़े हालात, कई जिलों पर बाढ़ का संकट

MP Flood: मध्यप्रदेश के गुना, रायसेन, भोपाल, पश्चिमी सागर, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, दक्षिण-पूर्वी खंडवा, छिंदवाड़ा जिलों में मौसम विभाग ने बाढ़ की चेतावनी जारी है।

रायसेनJul 28, 2024 / 01:11 pm

Himanshu Singh

mp flood

mp flood

MP Flood: मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। प्रदेश में शनिवार को मूसधार बारिश हुई है। जिससे रायसेन के बारना नदी पर बने डैम के 6 गेट खोले गए। विदिशा में बेतवा नदी का पुल डूब गया। इसके साथ ही छिंदवाड़ा के माचागोरा डैम के दो गेट खोले गए हैं। भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने कई जिलों में बाढ़ की चेतावनी जताई है।


इन जिलों में बाढ़ का अलर्ट


मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश के गुना, रायसेन, भोपाल, पश्चिमी सागर, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, दक्षिण-पूर्वी खंडवा, छिंदवाड़ा हल्की से मध्यम बाढ़ की संभावना है।
एमपी में कहां-कहां बाढ़ की स्थिति
रायसेन जिले के बारना डैम के 6 गेट खोलकर पानी छोड़ दिया गया है। जिसके चलते इसका पानी रात 3 या 4 बजे के आसपास नर्मदापुरम स्थित सेठानी घाट तक पहुंच जाएगा। जिससे नर्मदा नदी का जलस्तर 2-3 फीट बढ़ने का अनुमान है।
नर्मदापुरम जिले के पचमढ़ी में स्थित जटाशंकर महादेव मंदिर में भारी बारिश से पानी भर गया है। पानी तेजी से सीढ़ियो के ऊपर से पहाड़ से नीचे बह रहा है।

ये भी पढ़ें- IMD Alert: फुलफॉर्म में है मानसून, 10 जिलों के लिए मूसलाधार बारिश का RED Alert जारी

सीहोर के शाजापुर मार्ग पर स्थित पार्वती नदी में बाढ़ आ गई है। जिससे पानी पुल के ऊपर से बह रहा है। जिस वजह से पुलिस प्रशासन की टीम को मौजूद कर आवागमन बंद करा दिया गया है।

राजधानी भोपाल के कोलार डैम के गेट कभी भी खुल सकते हैं। डैम में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है। जिस वजह से आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोलार डैम का वॉटर लेवल 458.70 होने पर किसी भी समय बांध का गेट खोल दिया जाएगा।

मंदसौर जिले के गरोठ से शामगढ़ की ओर जाने वाले रास्ते पर सगोरिया पुल भारी बारिश के चलते पानी में डूब गया। इससे दोनों ओर का संपर्क टूट गया है।

Hindi News/ Raisen / MP Flood: धुआंधार बारिश ने बिगाड़े हालात, कई जिलों पर बाढ़ का संकट

ट्रेंडिंग वीडियो