scriptमहिला आरक्षण बिल पर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा- 2024 के लोकसभा चुनाव में हो लागू….दीपक बैज ने भरी हामी | Women's reservation should be implemented in 2024 elections: CM Baghel | Patrika News
रायपुर

महिला आरक्षण बिल पर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा- 2024 के लोकसभा चुनाव में हो लागू….दीपक बैज ने भरी हामी

Women Reservation Bill: लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पारित होने के बाद भी इसके प्रावधानों को लेकर सियासत नहीं थम रही है।

रायपुरSep 22, 2023 / 01:02 pm

Khyati Parihar

Women's reservation should be implemented in 2024 elections: CM

महिला आरक्षण बिल2024 के लोकसभा चुनाव में हो लागू

रायपुर। Women Reservation Bill: लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पारित होने के बाद भी इसके प्रावधानों को लेकर सियासत नहीं थम रही है। इस बिल को लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है।
सीएम ने कहा, महिला आरक्षण बिल 2024 के लोकसभा चुनाव में लागू होना चाहिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी सीएम के बयान का समर्थन किया है। उनका कहना है कि भाजपा चाहती हैं कि यह बिल 2029 के बाद आए, लेकिन कांग्रेस की मांग है 2024 में बिल आना चाहिए।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023 : सीएम हाउस में कांग्रेस कमेटी की आज होगी अहम बैठक, टिकट के लिए नामों की हो सकती हैं घोषणा

एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा, विधानसभा और लोकसभा के सदस्य के लिए महिला आरक्षण बिल लाया गया है। इसका कांग्रेस ने समर्थन किया, लेकिन यह लागू तब होगा जब जनगणना और परिसीमन हो जाएगा। इसमें बरसों लग जाएंगे। जबकि सोनिया गांधी ने स्पष्ट कहा कि इसे तत्काल लागू किया जाए, क्योंकि अभी यह होता दिखाई नहीं दे रहा है। वर्ष 2024 के चुनाव (CG Election 2023) में इसे लागू किया जाना चाहिए। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी इससे सहमत नहीं है। कांग्रेस पहले ही राज्यसभा में बिल ला चुकी है।
परिवर्तन यात्रा पूरी तरह फेल

Women Reservation Bill: भाजपा की परिवर्तन यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बैज ने कहा, भाजपा की परिवर्तन यात्रा समझ से परे है। उनकी यात्रा में कोई भीड़ नही है, कोई बड़े नेता शामिल नहीं होते हैं। परिवर्तन यात्रा पूरी तरह से फेल है। छत्तीसगढ़ में कोई परिवर्तन नहीं हो रहा, बल्कि कांग्रेस सरकार आ रही है।

Hindi News / Raipur / महिला आरक्षण बिल पर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा- 2024 के लोकसभा चुनाव में हो लागू….दीपक बैज ने भरी हामी

ट्रेंडिंग वीडियो