scriptViral Fever In CG: उल्टी-दस्त से एक और महिला की मौत, स्वास्थ्य अमला बता रहा है ‘हार्ट अटैक’ | Viral Fever in CG: Another woman dies of diarrhea | Patrika News
रायपुर

Viral Fever In CG: उल्टी-दस्त से एक और महिला की मौत, स्वास्थ्य अमला बता रहा है ‘हार्ट अटैक’

Viral Fever In CG: छत्तीसगढ़ में इन दिनों लगातार उल्टी-दस्त के मामले सामने आ रहे हैंं। प्रदेश में डायरिया के बढ़ते प्रकोप चलते लोगों की मौत हो रही है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य अमला इसे ‘हार्ट अटैक’ बता रहा है।

रायपुरAug 19, 2024 / 04:16 pm

Laxmi Vishwakarma

Viral Fever In CG
Viral Fever In CG: शहर से लगे सिंधौरी गांव में 4 दिन पहले एक महिला की मौत हो गई। उसे लगातार उल्टी-दस्त की शिकायत थी। मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने आई बेटी, दामाद और बहू की तबियत भी बिगड़ गई। सभी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। इन्हें डायरिया होने की बात कही जा रही है। जबकि, गरियाबंद जिले का स्वास्थ्य अमला महिला की मौत की वजह हार्ट अटैक बता रहा है। महिला को डायरिया होने तक की बात नकार दी है।
यह भी पढ़ें
MLA Devendra Yadav: पुलिस ने विधायक देवेंद्र यादव पर इन डेढ़ दर्जन धाराओं में दर्ज किया अपराध, जानिए क्या हैं इनके मायने?

Viral Fever In CG: स्वास्थ्य अमले ने लगाया कैंप

मिली जानकारी के अनुसार, गांव में आधा दर्जन और भी लोग डायरिया से पीड़ित हैं। इनमें से एक का इलाज रायपुर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। जबकि, बाकी सभी राजिम के निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।
इधर, स्वास्थ्य अमला भले ही डायरिया की बातों को नकार रहा हो। सच्चाई तो ये है कि गांव में डायरिया फैलने की खबर के बाद स्वास्थ्य अमले ने कैंप भी लगाया। डब्ल्यूआरएस का घोल बांटा। लोगों को डायरिया से बचाव के उपाय बताए। कहीं मलेरिया भी न फैल जाए, इसलिए आनन-फानन में नालियों में डीडीटी का छिड़काव भी कराया गया है।

डायरिया के प्रकोप से महिला की मौत

Viral Fever In CG: बता दें कि सिंधौरी में जिस महिला की मौत हुई है, उनका नाम केजा साहू (55) है। उनके बाद घर में बेटी, दामाद योगेश साहू (40) और बहू रेखा साहू भी डायरिया से पीड़ित हैं। इनके अलावा गांव में किशन साहू (42), गिरधर साहू (36), लखन साहू (45), अरुण निषाद, दसोदा ध्रुव भी बीमार हैं। राजिम के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।
यह भी पढ़ें
Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज, बस्तर में भी पसरेगा सन्नाटा

गरियाबंद सीएमएचओ डॉ. गार्गी यदु ने बताया कि महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। कभी-कभी हार्ट अटैक से पहले व्यक्ति को दस्त हो जाता है। उन्हें डायरिया नहीं था।

वहीं सिंधौरी पंचायत सचिव कृष्ण यदु ने जानकारी दी कि स्थिति नियंत्रण में है। डॉक्टरों की टीम लगातार गांव आकर लोगों को जरूरी इलाज और दवाइयां मुहैया करवा रही है।

Hindi News/ Raipur / Viral Fever In CG: उल्टी-दस्त से एक और महिला की मौत, स्वास्थ्य अमला बता रहा है ‘हार्ट अटैक’

ट्रेंडिंग वीडियो