scriptआज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है… उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रायपुर में विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शन | Vice President Jagdeep Dhankhar In meets chhattisgarh law students | Patrika News
रायपुर

आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है… उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रायपुर में विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शन

Hidayatullah National Law University : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों से एक संवाद किया। इस दौरान उन्हाेंने कहा – आज दुनिया आज भारत की ओर देख रही है, भारत दुनिया में इन्वेस्टमेंट के लिए निवेश के लिए सबसे सुरक्षित स्थान है।

रायपुरDec 04, 2023 / 09:56 am

Kanakdurga jha

jagdeep_dhankad.jpg
Vice President Jagdeep Dhankhar In Chhattisgarh : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों से एक संवाद किया। इस दौरान उन्हाेंने कहा, आज देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का शुभ अवसर मिला है। आप सब सौभाग्यशाली हैं। एक समय था जब सत्ता के गलियारे दलालों से भरे पड़े हुए थे और वह देश की नीतियों को प्रभावित करते थे। उस समय भ्रष्टाचार के बिना कुछ भी संभव नहीं था और वह देश के लिए एक बहुत खतरा था, पिछले एक दशक में उन सभी सत्ता के गलियारों को दलालों से मुक्त कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Election Winners : 7वें राउंड के बाद बदला माहौल… ढोल- नगाड़े के साथ झूमते दिखे भाजपा




उपराष्ट्रपति ने आगे कहा कि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए देश में आज एक ऐसा वातावरण बना है जिसमें सबके साथ समान व्यवहार किया जाता है और सभी को समान अवसर उपलब्ध हैं। लोकतंत्र का सही मतलब सबको समान अवसर प्रदान करना है, उन्होंने कहा कि जब तक सभी को सामान अवसर नहीं मिलते तब तक प्रजातंत्र का कोई अर्थ नहीं होता, देश में सभी के लिए समान कानून व्यवस्था का होना आवश्यक है। कानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कहा, आज देश में अवसरों की कमी नहीं है। आपको अपनी प्रतिभा को पहचान कर आगे बढ़ना होगा। सरकार आपकी हर संभव सहायता करने के लिए तैयार है। भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है, आज डिसरप्टिव टेक्नोलॉजी हमारे सामने एक चुनौती बनकर उभरी है जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी तकनीकी का सामना करना एक चुनौती है।
आज दुनिया आज भारत की ओर देख रही है, भारत दुनिया में इन्वेस्टमेंट के लिए निवेश के लिए सबसे सुरक्षित स्थान है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश एवं हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय के कुलपति रमेश सिन्हा, पूर्व न्यायाधीश, उप कुलपति, प्रोफ़ेसर डॉ. विवेकानंद, जस्टिस डी. रघुराम, पूर्व निदेशक, रजिस्ट्रार, विश्वविद्यालय के प्रवक्ता, विश्वविद्यालय के छात्र तथा अन्य कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Hindi News/ Raipur / आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है… उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रायपुर में विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो