scriptCG Cement Price: प्रदेश में सीमेंट के दाम बढ़ने पर सांसद ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, कहा- कंपनियों ने कार्टल बनाकर बढ़ाए दाम | CG Cement Price: Cement price hike in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

CG Cement Price: प्रदेश में सीमेंट के दाम बढ़ने पर सांसद ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, कहा- कंपनियों ने कार्टल बनाकर बढ़ाए दाम

CG Cement Price: सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने सीमेंट की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग और सीएम साय को एक पत्र लिखा है, जिसमें सीमेंट की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की है।

रायपुरSep 08, 2024 / 08:02 am

Laxmi Vishwakarma

CG Cement Price
CG Cement Price: छत्तीसगढ़ में सीमेंट की कीमतों में हाल ही में की गई बढ़ोत्तरी पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को एक पत्र लिखा है, जिसमें सीमेंट की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की है।
पत्र में सांसद ने उल्लेख किया है कि छत्तीसगढ़ खनिज, लौह, कोयला और ऊर्जा संसाधनों से भरपूर है। इसके बावजूद सीमेंट कंपनियों ने 3 सितंबर से कीमतों में एकाएक वृद्धि की है। (CG Cement Price) उन्होंने आरोप लगाया कि सीमेंट कंपनियों ने एक कार्टल बनाकर सीमेंट की कीमतें 50 रुपए प्रति बोरी तक बढ़ा दी हैं, जो कि प्रदेश की जनता पर सीधा आर्थिक बोझ डाल रही है।

CG Cement Price: सीमेंट फैक्ट्रियों के खिलाफ सख्त कदम

प्रदेश में सीमेंट का मासिक उत्पादन लगभग 30 लाख टन (8 करोड़ बैग) है। 3 सितंबर से पूर्व सीमेंट की कीमतें लगभग 260 रुपए प्रति बोरी थीं, जो अचानक एक दिन में 310 रुपए कर दी गई है। (CG Cement Price) सरकारी और जनहित के प्रोजेक्ट्स के लिए मिलने वाला सीमेंट भी 210 रुपए से बढ़ाकर 260 रुपए प्रति बोरी कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

मकान बनाना और भी मुश्किल: सीमेंट, सरिया, ईंट,गिट्टी की कीमतें आसमान में, प्लंबिंग का भी सामान हुआ महंगा

सांसद ने पत्र में उल्लेख किया है कि छत्तीसगढ़ की सरकार को सीमेंट फैक्ट्रियों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए कीमतों की वृद्धि को वापस कराकर आम जनता को राहत दिलाने की आवश्यकता है। प्रदेश में सीमेंट कंपनियों को खनिज, कोयला, ऊर्जा, और सस्ती बिजली जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं, फिर भी कीमतों में वृद्धि सीधे-सीधे छत्तीसगढ़ की जनता के लिए भार है।

सीमेंट की कीमत में वृद्धि पर सांसद ने जताई चिंता

CG Cement Price: सांसद ने अपने पत्र में सीमेंट की कीमत में वृद्धि पर चिंता जताते हुए यह भी बताया कि कीमत वृद्धि का असर में चल रहे इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स, जैसे सड़क, भवन, पुल-पुलिया, नहर, स्कूल, कॉलेज, और पीएम आवास योजना पर भी पड़ेगा। इस अचानक की गई वृद्धि से शासकीय प्रोजेक्ट्स की लागत बढ़ जाएगी और गरीबों के लिए घर बनाना कठिन हो जाएगा, जो कि राज्य और देश के हित में नहीं है।
वहीं सांसद ने केंद्रीय वित्त मंत्री, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग, और सीएम विष्णु देव साय अनुरोध किया है (CG Cement Price) कि इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सीमेंट कंपनियों को कीमतों की वृद्धि को तुरंत वापस लेने के निर्देश जारी करें, ताकि प्रदेश की जनता को राहत मिल सके।

Hindi News/ Raipur / CG Cement Price: प्रदेश में सीमेंट के दाम बढ़ने पर सांसद ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, कहा- कंपनियों ने कार्टल बनाकर बढ़ाए दाम

ट्रेंडिंग वीडियो