scriptUGC Defaulter University List 2024: UGC की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के 5 सरकारी यूनिवर्सिटी डिफाल्टर, देखिए नाम | UGC Defaulter University List 2024: 5 government universities of CG are defaulters | Patrika News
रायपुर

UGC Defaulter University List 2024: UGC की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के 5 सरकारी यूनिवर्सिटी डिफाल्टर, देखिए नाम

UGC Defaulter University List 2024: यूजीसी यानी यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन ने हाल ही देशभर के डिफाल्टर यूनिवर्सिटी की लिस्ट जारी की है। डिफाल्टर यूनिवर्सिटी की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के नामी 5 सरकारी यूनिवर्सिटी शामिल हैं।

रायपुरJun 22, 2024 / 07:09 am

Khyati Parihar

CG Defaulter Universities List 2024
UGC Defaulter University List 2024: यूजीसी यानी यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन ने हाल ही देशभर के डिफाल्टर यूनिवर्सिटी की लिस्ट जारी की है। डिफाल्टर यूनिवर्सिटी की लिस्ट में देश के कुल 432 यूनिवर्सिटी का नाम शामिल हैं, इसमें छत्तीसगढ़ के पांच सरकारी यूनिवर्सिटी भी हैं। इसमें रायपुर का इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (आईजीकेवी) भी शामिल है।
बता दें कि यह पहली बार है कि प्रदेश के जाने-माने 5 सरकारी यूनिवर्सिटी डिफाल्टर की लिस्ट में है। इनमें आयुष विश्वविद्यालय रायपुर छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय दुर्ग, महात्मा गांधी उद्यानिकी यूनिवर्सिटी, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर व शहीद नंद कुमार कुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ के नाम शामिल है।
UGC Defaulter University List 2024: यूजीसी द्वारा 19 जून को जारी किए गए देशभर के सभी डिफाल्टर यूनिवर्सिटी का लिस्ट में किसी यूनिवर्सिटी के आ जाने से छात्रों का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है। जिसे देखते हुए यूजीसी ने इन यूनिवर्सिटी को जल्द से जल्द लोकपाल की नियुक्ति करने का अवसर दिया है ताकि छात्र-छात्राओं से जुड़े प्रकरणों को सुलझाया जा सके।
यह भी पढ़ें

Jagdalpur Car Accident: दलपत सागर में पलटी कार, पानी के प्रेशर से लॉक हुआ दरवाजा…3 युवकों की दर्दनाक मौत

UGC Defaulter University List 2024: प्रदेश की ये 5 यूनिवर्सिटी डिफाल्टर की लिस्ट

  • > आयुष विश्वविद्यालय रायपुर
  • > छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय दुर्ग
  • > महात्मा गांधी उद्यानिकी यूनिवर्सिटी
  • > इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर
  • > शहीद नंद कुमार कुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़

यह भी पढ़ें

International Yoga Day 2024: भिलाई में लगता है योग का लंगर, 12 सालों में हजारों को मिला मुफ्त प्रशिक्षण…जानिए कैसे पड़ा इसका नाम?

Hindi News/ Raipur / UGC Defaulter University List 2024: UGC की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के 5 सरकारी यूनिवर्सिटी डिफाल्टर, देखिए नाम

ट्रेंडिंग वीडियो