scriptTrain Cancelled: 90 से अधिक ट्रेनें रद्द! फ्लाइट और बसों में बढ़ी यात्रियों की भीड़…वसूला जा रहा इतना किराया | Train Cancelled: More than 90 trains canceled from today | Patrika News
रायपुर

Train Cancelled: 90 से अधिक ट्रेनें रद्द! फ्लाइट और बसों में बढ़ी यात्रियों की भीड़…वसूला जा रहा इतना किराया

Train Cancelled: 12 जून से 10 जुलाई तक 90 ट्रेनों के कैंसिल होते ही बस संचालक भी मनमाना किराया वसूल रहे हैं।

रायपुरJun 18, 2024 / 08:41 am

Khyati Parihar

Train Cancelled
Train Cancelled: ट्रेनों के कैसिंल होने और कंफर्म बर्थ नहीं मिलने से फ्लाइटों और बसों में लगातार यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है। मानसून को देखते हुए दूसरे राज्यों से मजदूरों के लौटने से लंबी दूरी की अधिकांश बसों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। इसके चलते लोगों को खड़े होकर किसी तरह यात्री करना पड़ रहा है। इसी तरह स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से उड़ान भरने वाली फ्लाइटें भी फुल चल रही हैं।
इसके चलते किराए में 10 से 25 फीसदी तक इजाफा हुआ है। 12 जून से 10 जुलाई तक 90 ट्रेनों के कैंसिल होते ही बस संचालक भी मनमाना किराया वसूल रहे हैं। अजय ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया कि इस समय हवाई सफर करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके चलते किराए में इजाफा हुआ है। इसके जुलाई के प्रथम सप्ताह में सामान्य होने की संभावना है। बता दें कि 3 से 16 जून के बीच 732 फ्लाइटों में 1 लाख 50000 से ज्यादा यात्रियों ने आवागमन किया।
यह भी पढ़ें

Baloda Bazar Violence Politics: साय सरकार के खिलाफ आज कांग्रेस करेगी आंदोलन, जिले में 20 जून तक बढ़ाई गई धारा-144

Train Cancelled: इन मार्गो में यात्रियों की भीड़

रायपुर से पुणे, हैदराबाद, नागपुर, मुंबई, जबलपुर, इंदौर के साथ ही ओडिशा जाने वाली अधिकांश यात्री बसें फुल चल रही हैं। इसकी मुख्य वजह कामकाज करने के लिए दूसरे राज्य जाने वाले मजदूरों की वापसी का सिलसिला बताया जाता है । इसी तरह तेंलगाना से जगदलपुर के बीच चलने वाली बसों में भीड़ है। बता दें कि भाठागांव स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैण्ड में राज्य के विभिन्न शहरों से करीब 700 और दूसरे राज्यों की 150 से ज्यादा बसों का आवागमन होता है।

Train Cancelled: टैक्सी वाले काट रहे चांदी

ट्रेनों के अनियमित परिचालन के चलते टैक्सी और ट्रैवल्स संचालक यात्रियों को देखकर मनमुताबिक किराया ले रहे है। सामान्य दिनों में टैक्सी की क्षमता के अनुसार 8 से 14 रुपए प्रति किमी भाड़ा लिया जा रहा है। इसके अलावा नाइट हाल्टिंग का 800 से 1000 रुपए अतिरिक्त चार्ज लिया जा रहा था। वहीं बसों में भीड़ को देखते हुए 10 से 15 रुपए प्रति किमी भाडा़ और नाइट हाल्टिंग का 1000 से 1200 रुपए लिया जा रहा है।
अंतरराज्यीय मार्गो पर चलने वाली कुछ बसों में भीड़ देखने को मिल रही है। जबकि लोकल बसे में यात्रियों का टोटा देखने को मिल रहा है। बस स्टैण्ड में अवैध रूप से टिकट काटने वाले कुछ कमीशन एजेंट वसूली कर रहे है। इससे बचने के लिए बस स्टैण्ड में ट्रैवल्स बुकिंग केंद्र से अपनी टिकटें बुक कराएं।

Hindi News / Raipur / Train Cancelled: 90 से अधिक ट्रेनें रद्द! फ्लाइट और बसों में बढ़ी यात्रियों की भीड़…वसूला जा रहा इतना किराया

ट्रेंडिंग वीडियो