scriptबिरनपुर हिंसा की होगी CBI जांच, विधानसभा में ईश्वर साहू के सवाल पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की घोषणा | There will be a CBI investigation into Biranpur violence | Patrika News
रायपुर

बिरनपुर हिंसा की होगी CBI जांच, विधानसभा में ईश्वर साहू के सवाल पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की घोषणा

Biranpur violence case: विधायक ईश्वर साहू ने मामला उठाते हुए कहा कि घटना के वक्त सीबीआई जांच की बात कही गई थी. क्या सीबीआई जांच कराई जाएगी?..

रायपुरFeb 21, 2024 / 03:38 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh Assembly, congress
Biranpur violence case: छत्तीसगढ़ के साजा विधानसभा क्षेत्र के बिरनपुर में हुए हिंसा मामले की जांच अब सीबीआई करेंगी। इसकी घोषणा आज डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने विधानसभा में की। दरअसल विधानसभा के बजट सत्र में आज ध्यानाकर्षण में बिरनपुर हिंसा उठा। विधायक ईश्वर साहू ने मामला उठाते हुए कहा कि घटना के वक्त सीबीआई जांच की बात कही गई थी. क्या सीबीआई जांच कराई जाएगी?
इस पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जवाब दिया। कहा कि बिरनपुर मामले की सीबीआई से जांच कराई जाएगी। ईश्वर साहू ने सदन में 8 अप्रैल को घटित घटना का जिक्र करते हुए सवाल उठाया कि भुवनेश्वर साहू की हत्या में 34 आरोपी के नाम सामने आए थे। लेकिन इनमें से अब तक 12 आरोपियों की गिरफ़्तारी हुई, बाकी आरोपी गिरफ्तार क्यों नहीं हुए?
डिप्टी सीएम ने जवाब दिया कि इस पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि एक समाज के चार स्कूली बच्चों के बीच विवाद की स्थिति के बाद समाज ने सुलह के लिए बैठक रखी थी। इस बैठक के बाद भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भागीरथी साहू की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष अनुसंधान टीम का गठन किया गया था. 8 अप्रैल को 11 आरोपियों की गिरफ़्तारी की गई। एक अन्य की गिरफ़्तारी बाद में की गई। अभियोग पत्र 5 जुलाई को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया है। मामले की विवेचना जारी है। इस पर भाजपा विधायक ने कहा कि अंजोर यदु ने घटना की शुरुआत की थी, लेकिन आज तक उस पर कार्रवाई नहीं की गई।

Hindi News / Raipur / बिरनपुर हिंसा की होगी CBI जांच, विधानसभा में ईश्वर साहू के सवाल पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो