scriptअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लगेंगे अस्थायी मोबाइल 4जी टावर, लाइव देख सकेंगे मैच | Temporary mobile 4G towers to be installed in Cricket Stadium | Patrika News
रायपुर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लगेंगे अस्थायी मोबाइल 4जी टावर, लाइव देख सकेंगे मैच

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट: सफल आयोजन के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों संग बैठक की है। सुरक्षा, पार्किंग और दर्शकों की सुविधाओं पर फोकस करने का दिया निर्देश। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक टूर्नामेंट आयोजित होगा। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोडस, ब्रायन लारा जैसे पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होंगे।

रायपुरSep 20, 2022 / 09:12 pm

Abhinav Murthy

photo_6147947077078987162_w.jpg

स्टेडियम में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों द्वारा आधा दर्जन अस्थायी टावर लगाए जाएंगे। कलेक्टर ने मोबाइल नेटवर्क के लिए जरूरी सभी तैयारियां, अस्थायी टावर आदि की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्टेडियम के आसपास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों पर भी पर्याप्त लाइट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

उन्होंने पार्किंग स्थल सहित मैच के दौरान भी स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। इस बार मैच के दौरान दर्शकों से दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। कलेक्टर ने पार्किंग स्थलों के समतलीकरण का काम अगले दो दिनों में करने के निर्देश दिए।

27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज
कलेक्टर डॉ भुरे ने बताया कि नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा, अटल नगर नया रायपुर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस आयोजन में 27 सितंबर को दो, 28 एवं 29 सितंबर को एक-एक तथा 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा आदि सम्मिलित होंगे। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभा कक्ष में इस क्रिकेट टूर्नामेंट के सफलतापूर्वक आयोजन के संबंध में अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

मिलेगी यह सुविधा
कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित आयोजक मंडल के एजेंटों को पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर बनाने को कहा। इसके साथ ही दर्शकों की सुविधा के लिए परिसर में जगह-जगह साइनेज आदि लगाने के भी निर्देश दिए। पिछली बार की तरह इस बार भी दर्शकों को रायपुर शहर से स्टेडियम तक बस की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर ने बॉयो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Hindi News / Raipur / अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लगेंगे अस्थायी मोबाइल 4जी टावर, लाइव देख सकेंगे मैच

ट्रेंडिंग वीडियो