scriptमूल पदस्थापना वाले स्कूलों में लौटेंगे शिक्षक, शिक्षा मंत्री ने जारी किया निर्देश, जल्द बनेगी नई शाला प्रबंध समिति | Teacher return original posting schools,Education Minister instruction | Patrika News
रायपुर

मूल पदस्थापना वाले स्कूलों में लौटेंगे शिक्षक, शिक्षा मंत्री ने जारी किया निर्देश, जल्द बनेगी नई शाला प्रबंध समिति

Chhattisgarh School Education : स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी गैर शिक्षकीय कार्य के लिए विभिन्न कार्यालयों एवं संस्थाओं में संलग्न किया गया है।

रायपुरFeb 23, 2024 / 01:26 pm

Kanakdurga jha

brijmohan_agrawal.jpg
Chhattisgarh School Education : स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी गैर शिक्षकीय कार्य के लिए विभिन्न कार्यालयों एवं संस्थाओं में संलग्न किया गया है। अब ऐसे शिक्षक अपने मूल पदस्थापना शाला में अध्यापन कार्य के लिए शीघ्र ही कार्यमुक्त होंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूल शिक्षा सचिव को त्वरित कार्रवाई करने के लिए संभागायुक्त एवं जिला कलेक्टरों को निर्देशित करने कहा है।
यह भी पढ़ें

Big Breaking : मुखबिरी के शक मेेें नक्सलियों ने की दो ग्रामिणों की हत्या, इस हाल में मिली लाश, पुलिस बोले- सावधान रहें…




स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी गैर शिक्षकीय कार्य के लिए विभिन्न कार्यालयों एवं संस्थाओं में संलग्न हैं। गैर शैक्षणिक संलग्नीकरण से शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। इस आशय की शिकायत स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को प्राप्त हो रही थी। शिकायतकर्ताओं ने स्कूल में शैक्षणिक व्यवस्था के लिए त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया था।
यह भी पढ़ें

33 हजार शिक्षकों की भर्ती में बड़ी घोषणा, शिक्षा मंत्री ने जारी किया निर्देश… जानिए TET से कैसे मिलेगा लाभ




स्कूलों में जल्द बनेगी नई शाला प्रबंध समिति

स्कूल शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने विभागीय सचिव को नवीन शाला प्रबंध समिति एवं विकास समिति गठन की कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। मंत्री अग्रवाल ने इस संबंध में स्कूल शिक्षा सचिव जिला-कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि जिलों के प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के बाद ही नवीन शाला प्रबंध एवं विकास समिति का गठन किया जाए। उन्होंने कहा है कि शाला प्रबंध एवं विकास समिति अपने बैठक में विद्यालय हित में निर्णय पारित कर राशि व्यय करने में सक्षम होगा। इसके लिए उच्च कार्यालय से अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी।

Hindi News/ Raipur / मूल पदस्थापना वाले स्कूलों में लौटेंगे शिक्षक, शिक्षा मंत्री ने जारी किया निर्देश, जल्द बनेगी नई शाला प्रबंध समिति

ट्रेंडिंग वीडियो