scriptCG News: स्वाइन फ्लू मरीज को एंबुलेंस से ले जा रहे थे हैदराबाद, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा | Swine flu patient was being taken to Hyderabad in an ambulance, family members created ruckus after his death | Patrika News
रायपुर

CG News: स्वाइन फ्लू मरीज को एंबुलेंस से ले जा रहे थे हैदराबाद, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

CG News: रायपुर स्वाइन फ्लू की एक महिला मरीज को एयर एंबुलेंस से हैदराबाद ले जाते समय मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

रायपुरSep 13, 2024 / 11:20 am

Shradha Jaiswal

Swine Flu
CG News: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर स्वाइन फ्लू की एक महिला मरीज को एयर एंबुलेंस से हैदराबाद ले जाते समय मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने लालपुर स्थित एनएच एमएमआई अस्पताल पहुंचकर जमकर हंगामा किया। वे अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे और भारी-भरकम बिल देने की बात भी कह रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एंबुलेंस में जरूरी उपकरण व मशीन बंद होने व कोई स्टाफ नहीं होने की बात भी वीडियो में दिख रही है।
यह भी पढ़ें

Swine Flu in CG: डायरिया, मलेरिया के बाद स्वाइन फ्लू को लेकर बज रही खतरे की घंटी,जानें अब तक कितने मिले मरीज

CG News: परिजनों ने लापरवाही से मौत का आरोप लगाते हुए जमकर किया हंगामा

रायपुर की 49 वर्षीय भारती देवी खेमानी को सीवियर निमोनिया होने पर 2 सितंबर को एनएच एमएमआई अस्पताल में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने स्वाइन फ्लू की आशंका होने पर जांच करवाई गई, जिसमें एच1एन1 की पुष्टि हुई। इसके बाद मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया गया। गुरुवार को परिजन हैदराबाद के यशोदा अस्पताल ले जाने के लिए रेड एंबुलेंस से संचालित एयर एंबुलेंस बुक किया। इसके बाद मरीज को गंभीर हालत में एंबुलेंस से हैदराबाद ले जा रहे थे। उड़ान के 15 मिनट बाद एयर एंबुलेंस वापस माना एयरपोर्ट पर उतर गई। इसके बाद मरीज को वापस एमएमआई अस्पताल लेकर परिजन आए।
swine flu
अस्पताल के मेन गेट पर लापरवाही से मौत का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया गया। हंगामा देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने टिकरापारा पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एंबुलेंस को थाना लाया गया। अभी डेडबॉडी अस्पताल की मर्चुरी में रखी गई है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बॉडी थाने वाले ही दे सकते हैं। उनका कहना है कि मरीज को जिंदा एंबुलेंस में भेजा गया था। ऐसे में वे मौत के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। वीडियो में परिजन अस्पताल पर लापरवाही से मौत होने का आरोप लगा रहे हैं। वीडियो एक यूट्यूबर ने बनाया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

लामा करवाकर ले गए मरीज

मौत के आरोप व लापरवाही पर अस्पताल के मार्केटिंग हेड रवि भगत का कहना है कि मरीज उनके यहां जीवित थी। मौत एंबुलेंस या एयर एंबुलेंस में हुई, इसकी जानकारी नहीं है। परिजन मरीज को लामा यानी लेफ्ट मेडिकल एडवाइज ले गए थे। यानी परिजन उन्हें इलाज के लिए हैदराबाद ले जा रहे थे। अस्पताल ने मामले की जांच के लिए डॉक्टरों की टीम भी बना दी है। साथ ही, रेड एंबुलेंस से जवाब भी मांगा है। ज्यादा बिल लेने पर भगत का कहना है कि अच्छा खासा डिस्काउंट किया गया।

Hindi News/ Raipur / CG News: स्वाइन फ्लू मरीज को एंबुलेंस से ले जा रहे थे हैदराबाद, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो