scriptSpecial Train For Ayodhya : रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए एक्सप्रेस का रूट और टाइम | Special Train For Ayodhya : special train for chhattisgarh to ayodhya | Patrika News
रायपुर

Special Train For Ayodhya : रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए एक्सप्रेस का रूट और टाइम

Special Train For Ayodhya : अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए देशभर में 1000 ट्रेनों को चलाने के लिए केंद्र सरकार ने घोषणा की है।

रायपुरJan 06, 2024 / 12:03 pm

Kanakdurga jha

ayodhya_special_train.jpg
Special Train For Ayodhya : अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए देशभर में 1000 ट्रेनों को चलाने के लिए केंद्र सरकार ने घोषणा की है। उन्हीं में से छत्तीसगढ़ के लिए एक ट्रेन मिलने की स्वीकृति शुक्रवार को मिली है। यह ट्रेन 4 फरवरी को दुर्ग स्टेशन से रवाना होगी। इस ट्रेन से विश्व हिंदू परिषद सभी श्रद्धालुओं को ले जाएगी।
इसमें साधु-संतों, विहिप के कार्यकर्ताओं सहित 2000 श्रद्धालु अयोध्या जाएंगे। स्पेशल ट्रेन पर रिजर्वेशन के लिए रेलवे ने नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है। विहिप के पदाधिकारी रेलवे को यात्रियों की सूची व राशि सौपेंगे, जिनका रिजर्वेशन संबंधित अधिकारी करेंगे। जल्द ही विहिप के पदाधिकारी रेल अफसरों के साथ बैठक कर विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे।
छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल… 22 जनवरी को होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा के लिए हजारों श्रद्धालुओं को आमंत्रित किया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ के भी 200 श्रद्धालु शामिल होंगे, जिसमें 62 साधु और 138 अन्य लोग शामिल हैं।
टोलियों को शुल्क जमा करने की जिम्मेदारी विश्व हिंदू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत के प्रदेश मंत्री घनश्याम चौधरी ने बताया कि हर जिले में 7 से 8 टोलियां हैं। उन्हें अपने-अपने जिलों में सक्रिय सदस्यों के नाम, आईडी प्रूफ और किराया शुल्क कलेक्ट करने की जिम्मेदारी दी गई है।

राम मंदिर से निकलेगी भव्य शोभायात्रा : इससे पहले अयोध्या में भगवान राम के भव्य प्राण-प्रतिष्ठा के दिन राजधानी सहित प्रदेश के सभी मंदिरों में 21 जनवरी से उत्सव शुरू हो जाएगा। वीआईपी रोड राममंदिर से भव्य शोभायात्रा निकलेगी।

Hindi News / Raipur / Special Train For Ayodhya : रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए एक्सप्रेस का रूट और टाइम

ट्रेंडिंग वीडियो