scriptखाद्य पदार्थों की जांच के लिए निकली स्पेशल टीम, बिना सैंपल लिए लौटी | Special team sent out to check food items Raipur News | Patrika News
रायपुर

खाद्य पदार्थों की जांच के लिए निकली स्पेशल टीम, बिना सैंपल लिए लौटी

Raipur News: खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने त्योहारी सीजन में खाद्य पदार्थों की जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई है।

रायपुरOct 21, 2023 / 10:19 am

Khyati Parihar

Special team sent out to check food items Raipur News

खाद्य पदार्थों की जांच के लिए निकली स्पेशल टीम

रायपुर। Chhattisgarh News: खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने त्योहारी सीजन में खाद्य पदार्थों की जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई है। टीम ने गुरुवार को कई जिलों के प्रतिष्ठानों में छापामार कार्रवाई की। टीम ने क्या कार्रवाई की इसे विभाग द्वारा गोपनीय रखा गया है। 100 से ज्यादा जगहों पर टीम जांच करने पहुंची, लेकिन सैंपलिंग सिर्फ चुनिंदा में हुई। कई जिलों से यह भी शिकायतें आ रही हैं कि जिन प्रतिष्ठानों के खाद्य पदार्थों में गड़बड़ी मिली। वहां टीम बिना सैंपलिंग किए वापस लौट आई।
आखिर छापामार कार्रवाई के दौरान ऐसी क्या बात हुई, जिससे टीम बिना कार्रवाई किए खुशी-खुशी लौट आई। यह जवाब अधिकारियों के पास नहीं है। बतादें कि त्योहारी सीजन में मिठाई और खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग के लिए एफएसएसएआई ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को निर्देश दिया है। इसके बाद भी सैंपलिंग को लेकर बड़ी लापरवाही की जा रही है।
यह भी पढ़ें

चावल घोटाला: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई

पहले से चल रहा है यह खेल

बता दें कि पहले से ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग सवालों के घेरे में रहा है। प्रदेश में न तो नियमित सैंपलिंग होती है, न ही जिनके सैंपल फेल होते हैं, उन पर उचित कार्रवाई होती है। पत्रिका के पास कई ऐसे मामलों की सूची है, जिसमें ऐसे प्रकरण जो सिविल कोर्ट में प्रस्तुत होने चाहिए उन्हें एडीएम कोर्ट में लगाया गया है, जिससे मिलावट माफियाओं को नाम मात्र की ही सजा हो।
टीम कई जगहों पर जांच करने निकली थी। अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है। सैंपल नहीं लेने की जानकारी नहीं मिली है। इस संबंध में टीम के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। – रमेश शर्मा, प्रभारी कंट्रोलर, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग

Hindi News/ Raipur / खाद्य पदार्थों की जांच के लिए निकली स्पेशल टीम, बिना सैंपल लिए लौटी

ट्रेंडिंग वीडियो